दीवार गिरने से युवक की मौत,मृतक परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता

भोपाल। राजधानी के कोलार थाना क्षेत्र मेें दीवार गिरने से कई लोग मलबे में दब गए है। बताया जा रहा है कि दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई है जब कि 2 लोग घायल हो गए। घटना कोलार क्षेत्र के दामखेड़ा ए सेक्टर की बताई जा रही है। जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। रेस्क्यू अभियान जारी है। नगर निगम और पुलिस मौके पर मौजूद है।

खाली करवा लिया था

कोलार थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया ने बताया कि दामखेड़ा ए-सेक्टर को बाढ़ के कारण खाली करवा लिया था। यहां पर रहने वाला 50 साल का चैनू भी परिवार के साथ दूसरी जगह शिफ्ट हो चुका था। उसकी झुग्गी पैलेस ऑचर्ड की दीवार के बाजू से बनी हुई थी। रविवार शाम करीब 5 बजे वह घर में सामान उठाने पहुंचा। इसी दौरान दीवार गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई।

पांच लाख की सहायता की मांग
घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व मंत्री पीसी शर्मा दामखेड़ा पहुंचे और मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये और पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये देने की मांग की है।

4 लाख की आर्थिक सहायता
दामखेड़ा में दीवार गिरने के घटना के बाद मौके स्थल पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा पहुंचे। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को फ़ोन कर मुख्यमंत्री ने अर्पित किए। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मृतक परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता, नगर निगम में नौकरी, पक्का मकान दिया जाएगा।

ये है मामला
कोलार के दामखेड़ा में पैलेस ऑचेर्ड की दीवार गिरने से चैनु नामक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी । घटना की जानकारी मिलते ही हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। शर्मा ने कहा घटना अत्यंत ही दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है इसकी भरपायी नही की जा सकती।

हर संभव मदद देने की बात कही
मृतक की मां से मिलने पहुंचे विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि किसी मां के सामने जवान बेटे का चले जाना निश्चित रूप से दर्दनाक और असहनीय है। चैनु को वापस तो नही ला जाया सकता। विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिवंगत आत्मा की शांति एवं इस दुख की घड़ी में परिवार को हर संभव मदद देने की बात कही।

शासकीय प्लाट दिया जाएगा
विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि घटना की खबर सुनकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फ़ोन करके अपनी सांत्वना दी है साथ ही घोषणा की है कि मृतक के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को नगर निगम में नौकरी एवं चैनु के परिवार को पक्का मकान अथवा शासकीय प्लाट दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password