Shivanurag Pateria Passed Away: वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया का कोरोना से निधन, इंदौर के बॉम्बे अस्पताल में ली अंतिम सांस

भोपाल। कोरोना महामारी अब बेचैनी बढ़ा रहा है। आए दिन हम किसी ना किसी को खो रहे हैं। क्या आम क्या खास हर कोई संक्रमण की चपेट में आ रहा है।  इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के जाने-माने पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक शिवअनुराग पटेरिया का इलाज इंदौर के बॉम्बे अस्पताल में चल रहा था और वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक लगातार उनका आक्सीजन लेवल बहुत कम हो गया था, इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। उनके निधन की खबर आते ही पत्रकारिता जगत में शोक की लहर छा गई है।

शिव अनुराग पटेरिया ने आंचलिक पत्रकार के तौर पर 1978 में छतरपुर से उन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत की। तीन दशक से ज्यादा समय से वो मीडिया में सक्रिय थे। न्यूज चैनल के डिबेट्स में भी वो काफी हिस्सा लेते थे। इतने सालों में वो प्रदेश के हस्ताक्षर बनकर उभरे।वे प्रतिष्ठित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित थे। उन्हें राजेन्द्र माथुर फैलोशिप, मेदिनी पुरस्कार, डॉ. शंकरदयाल शर्मा अवार्ड और स्व. सत्यनारायण तिवारी लाइफ टाइम अचीवमेंट जैसे कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password