सावधान! Facebook पर बिना रिक्वेस्ट भेजे ही फ्रेंड बन रही ये महिला, यूज़र्स नहीं कर पा रहे हैं unfriend

Image source: dailydot.com

सोशल मीडिया हमारे लिए जितना अच्छा है उतना ही ज्यादा खतरनाक भी। आज के दौर में तो सोशल मीडिया बहुत जरुरी भी होता जा रहा है। लेकिन जितना इसकी जरुरत बढ़ रही है इससे होने वाले साइबर क्राइम भी बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया से जुड़ी कुछ ना कुछ खबरें सामने आती रहती है। इन दिनों ऐसा ही कुछ फेसबुक पर भी देखने को मिल रहा है।

दरअसल, दुनिया भर के कुछ यूजर्स के अनुसार, इन दिनों सेलेन डेलगाडो लोपेज़’ (Selene Delgado Lopez) नाम की एक महिला फेसबुक पर सबकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल है और आश्चर्य की बात तो यह है कि यह महिला अनफ्रेंड ( Unfriend) भी नहीं हो रही है। इस दिनों यह रहस्यमय अकाउंट लोगों की टेंशन को बढ़ा रहा है।

यूजर्स इन प्लेटफॉर्म के जरिए कर रहे सर्चिंग

‘Selene Delgado Lopez’ नाम की महिला के बारे में अब यूजर्स Reddit, Facebook और Twitter जैसे प्लैटफॉर्म पर सर्च कर रहे हैं। जिससे की उन्हें इस महिला के बारे में सबकुछ जानकारी मिल सके। इसके अलावा कुछ यूजर्स इसे अनजान दोस्त को अनफ्रेंज करने का तरीका भी ढूंढ़ रहे हैं।

क्या Lopez सबकी फेसबुक फ्रेंड है?

इस फेसबुक फ्रेंड के बारे में जैसे ही यूजर्स को पता चल रहा है वे सभी अपनी फेंडलिस्ट चैक कर रहे हैं, लेकिन ऐसा करने पर यूज़र्स को उसके अकाउंट पर ‘Add Friend’ का ऑप्शन दिखाई नहीं दिया। वहीं Forbes की रिपोर्ट के मुताबिक ये एक तरह का ‘फ्रॉड’ है। इसी कारण उसे कोई अनफ्रेंड नहीं कर पा रहा है।

हालांकि ये भी देखा गया कि ये किसी तरह का ‘Page’ नहीं, बल्कि किसी शख्स का ही अकाउंट है, जिसपर ‘Add Friend’ के बजाए ‘send message’ का ऑप्शन दिख रहा है। इस मामले में हुई कुछ रिसर्च से पता चला है कि लोपेज़ के हर किसी के फ्रेंड लिस्ट में होने की संभावना बहुत कम है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password