अपने किरायेदारों को वित्त वर्ष के अंत तक किराये में छूट देगी सेलेक्ट सिटीवॉक

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) दिल्ली के एक बड़े मॉल सेलेक्ट सिटीवॉक ने अपने किरायेदारों को चालू वित्त वर्ष के अंत तक किराये में छूट देने का फैसला किया है। सेलेक्ट सिटीवॉक को उम्मीद है कि अगले छह से आठ माह में बिक्री कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी।

सेलेक्ट सिटीवॉक के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) योगेश्वर शर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सौंदर्य और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शीर्ष श्रेणियां रही हैं जिनमें बिक्री लगभग पूरी तरह सामान्य हो चुकी है। वहीं सिनेमा, फूड बेवरेज, फिटनेस और मनोरंजन जैसे क्षेत्रों की स्थिति अभी खराब है।

शर्मा ने कहा, ‘‘सुधार सतत है। दिसंबर, 2020 तक हम मॉल में ग्राहकों की संख्या के लिहाज से 62 प्रतिशत पर पहुंच गए हैं। बिक्री भी करीब 70 प्रतिशत पर पहुंच गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बिक्री को कोविड पूर्व के 100 प्रतिशत पर पहुंचने में अभी 6-8 महीने लगेंगे। अगले त्योहारी मौसम तक बिक्री पिछले वित्त वर्ष के स्तर पर पहुंच जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि सेलेक्ट सिटीवॉक 31 मार्च तक अपने सभी किरायेदारों का समर्थन करेगी और उन्हें किराये में छूट देगी।

शर्मा ने कहा, ‘‘हम अपने सभी किराये दारों को 31 मार्च 2020 तक समर्थन दे रहे हैं। कुछ वर्गों ने पहले ही यह पूछता शुरू कर दिया है कि मार्च से आगे क्या होगा। हम भी इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं। एक कंपनी के तौर पर हमने तय किया है कि हम तर्कसंगत रहेंगे। किराया बिक्री पर निर्भर करेगा।’’

शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण कुछ श्रेणियों का कारोबार प्रभावित हुआ है इसके अलावा कुछ ब्रांड भी हैं जो कि पहले से ही संघर्ष कर रहे हैं। कोविड- 19 हो अथवा कोविड- 19 नहीं हो वे स्थिति का लाभ उठाने के प्रयास में रहते हैं लेकिन हम उनकी गलतियों के लिये मदद नहीं पहुंचायेंगे।

उन्होंने कहा कि वह पुराने दुकानों वाले शो-रूम को लेकर काफी विश्वास रखते हैं। हालांकि, आनलाइन के जरिये खरीदारी करने में सुविधा तो है लेकिन लोग शापिंग मॉल में अनुभव उठाने और चीजों को समझने के लिये आते हैं।

सलेक्ट सिटीवॉक ‘सेलेक्ट समूह’ का हिस्सा है। निजी क्षेत्र की इस कंपनी ने हालांकि अपने वित्तीय आंकड़ों के बारे में जानकारी नहीं दी।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password