SDM के चेहरे पर कालिख पोतने वाले नेता एक महीने बाद जेल से हुए रिहा -

SDM के चेहरे पर कालिख पोतने वाले नेता एक महीने बाद जेल से हुए रिहा

chhindwara sdm cp patel

छिंदवाड़ा। चौरई एसडीएम सीपी पटेल के चेहरे पर कालिख पोतने वाले नेता को एक महीने बाद न्यायालय ने जमानत पर रिहा कर दिया है। कांग्रेस नेता बंटी पटेल को आज एक महीने बाद जिला जेल से जमानत पर रिहा किया गया है। बंटी पटेल पर लगी रासुका भी हटा दिया गया है। हत्या के प्रयास के मामले में उन्हें न्यायालय ने जमानत दी है। बंटी पटेल के वकील संजय मिश्रा ने बताया कि भोपाल की विशेष अदालत में दी गई दलील के आधार पर ही बंटी पटेल को जमानत दी गई है।

ये है मामला
18 सितंबर 2020 कांग्रेस नेता बंटी पटेल ने चौरई में किसान, मजदूर न्याय यात्रा के समापन पर चौरई एसडीएम सीपी पटेल को ज्ञापन देने पहुंचे थे तभी कांग्रेस नेता चौरई एसडीएम सीपी पटेल के चेहरे पर कालिख पोत दी थी। चेहरे पर कालिख पोतने के बाद जिला प्रशासन ने हत्या के प्रयास समेत 11 धाराओं में मामला दर्ज किया था। साथ ही कुल 22 कांग्रेस नेताओं पर भी प्रकरण दर्ज किया गया था। जिले में एसडीएम सीपी पटेल के मुंह पर कालिख पोतने वाले लोगों पर 22 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी थी।

कांग्रेस निकाली थी पदयात्रा

अतिवृष्टि और बाढ़ पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पदयात्रा निकाली थी। किसान मजदूर संघर्ष पदयात्रा के दौरान कांग्रेसी चौरई एसडीएम सीपी पटेल के कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे थे। इस दौरान यात्रा संयोजक बंटी पटेल ने ज्ञापन ले रहे एसडीएम पर कालिख पोती थी।

आक्रोशित होकर स्याही लगा दी थी
किसानों , मजदूरों को अतिवृष्टि एवं बाढ़ में हुए नुकसान के मुआवजा को लेकर कांग्रेस 8 दिन पहले चांद तहसील से एक पदयात्रा निकाली गई थी जोकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से होकर लगभग 200 किलोमीटर का सफर तय कर छिंदवाड़ा जिले के चौरई विधानसभा मुख्यालय पहुंची थी। यहां पर एक बड़ी रैली का रूप लेकर एसडीएम कार्यालय का घेराव किया गया था। इस बीच जब ज्ञापन देने की बारी आई तब असहज स्थिति निर्मित हो गई थी जिसमें कांग्रेस के किसान नेता बंटी पटेल ने चौरई एसडीएम सीपी पटेल के चेहरे पर आक्रोशित होकर स्याही लगा दी थी। दोनों पक्षों के बीच झुमा झपटी भी हुई थी इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password