School Closed : कोरोना के बढ़ते मामले, फिर बंद होंगे स्कूल!

Corona School Closed : भारत में कोरोना महामारी ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले सामने आने लगे है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केन्द्र सरकार ने भी चिंता जाहिर की है। वही देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण में फिर से पैर पसारे हैं। दिल्ली के स्कूलों (Delhi School Closed) में कोरोना के मामले मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली के एक निजी स्कूल में एक छात्र और एक शिक्षक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल के छात्र और टीचर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को आगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। वही अन्य बच्चों को घर वापस भेज दिया गया है।

फिर बंद हो सकते है स्कूल?

बता दें कि अप्रैल 2022 से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के बाद से ही कोरोना के मामले सामने आने लगे है। लगभग 2 साल की ऑनलाइन कक्षाओं के बाद छात्र स्कूल वापस लौटे हैं। लेकिन ऐसे में लगातार सामने आ रहे कोरोना मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में चौथी लहर का खतरा भी मंडराने लगा है। जिसके चलते एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को फिर से बंद करने की चर्चा होने लगी है। हालांकि, अभी स्कूलो को बंद करने को लेकर कोई सरकारी आदेश नहीं आया है।

दिल्ली से कोरोना के 299 मामले

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। बीते सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी। उससे पहले पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 प्रतिशत रही थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password