Schools Reopen Big Breakig News : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच MP, महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, इन स्कूलों में 20% महंगी हुई बस की फीस

Schools Reopen Big Breakig : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच MP सहित इन राज्यों में आज से खुले स्कूल, 20% महंगी हुई बस की फीस

School reopen News 15 June 2022: पूरे देश में कोरोना एक बार फिर रफ्तार Schools Reopen Big Breakig News पकड़ता नजर आ रहा है। एमपी ​केरल, एमपी, छत्तीसगढ़ में केस एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। इस बीच आज यानि 15 जून से कई राज्यों में स्कूल भी खुल गए हैं। ऐसे में आशंका बनी हुई है कि बढ़ता कोरोना और चौथी लहर की आशंका कहीं बच्चों की सेहत पर भारी न पड़ जाए। आपको बता दें आज से एमपी सहित महाराष्ट्र, बिहार, ​तमिलनाडू, तेलंगाना सहित कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं।
आपको बता दें महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते मामलों के बीच ऐसी आशंका जताई जा रही है कि जुलाई में कोरोना केस एक बार फिर चरम पर पहुंच जाएंगे। केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना में स्कूल खुल रहे हैं। सरकार का कहना है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

एमपी में कई जगह आज से खुले स्कूल (Madhya Pradesh School reopen News):

आपको बता दें एमपी में वैसे तो 13 जून से स्कूल रिओपन होने थे। लेकिन कई जगह आज से तो कई स्कूलों में कक्षाएं 20 जून से शुरू होनी है। इंदौर और भोपाल जैसे शहरों में कोरोना के केस बढ़ने से चिंता बढ़ने लगी है। सबसे बड़ी विडंबना ये है कि एक तरफ तो सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है तो दूसरी ओर शिक्षकों की चुनाव में ड्यूटी भी लगा दी है। तो सवाल ये है कि स्कूलों में पढ़ाएगा कौन।

Gold Testing Tips : सोना असली है या नकली? घर बैठे मिनटों में ऐसे करें पहचान, ये हैं टेस्ट के तरीके

यहं 20 फीसदी बढ़ेगा स्कूल बस किराया (Maharashtra School reopen News):

एक तरफ महंगाई बढ़ ही रही है तो दूसरी ओर मुंबई के स्कूल बस ऑपरेटरों ने भी मौजूदा शैक्षणिक वर्ष में छात्रों के परिवहन शुल्क में कम से कम 20 प्रतिशत की वृद्धि करने की बात कही है। बस संचाकलों का कहना है कि डीजल की महंगाई के कारण उनके लिए कोरोना काल से पहले के किराए में बच्चों को लाना-ले जाना संभव नहीं है। मुंबई, पुणे समेत समूचे महाराष्ट्र में 15 जून से स्कूल फिर खुल गए हैं।

यह भी पढ़ें : School Reopen Big Breaking : छात्रों को बड़ी राहत, बढ़ गईं गर्मियों की छुट्टियां!

बिहार में 15 जून से स्कूल शुरू —
आपको बता दें बिहार में Bihar School Summer Vacations: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां खत्म हो गई हैं। 15 जून से प्रदेश में स्कूल खुल रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि गर्मी की छुट्टियों के बाद स्कूल पहुंचने वाले छात्रों को कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखना होगा। कोरोना प्रोटोकाल का पालन स्कूलों के लिए बड़ी चुनौती हो सकता है। सैनेटाइजेशन के साथ ही बच्चों के बीच दूरी बनाए रखना जरूरी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password