School Reopening Today: गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से खुल रहे स्कूल, अब ये रहेगी टाइमिंग

School Reopening Today: गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से खुल रहे स्कूल, अब ये रहेगी टाइमिंग

नई दिल्ली। School Reopening 1 July:  कोरोना काल के बीच गर्मियों की छुट्टियों के खत्म होने के बाद आज से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत कई दूसरे प्रदेशों में स्कूल खुल गए है जहां पर बच्चे स्कूल बैग लेकर नजर आए।

बच्चों की सुरक्षा के लिए किए इंतजाम 

आपको बताते चलें कि, गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के बाद एक बार फिर स्कूल खोलने का ऐलान जहां स्कूल विभाग ने कर दिया है वही पर अभिभावकों को इसकी सूचना दी गई। चिंतित अभिभावकों और सुरक्षा के नजरिए से कोविड नियमों और सुरक्षा की तैयारियां की गई है। इसे लेकर कई स्कूलों के प्रिंसिपल ने कहा है कि ऑफलाइन स्टडी (Offline Study) को लेकर कोई परेशानी की बात नहीं है. अब छात्रों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए। कोविड के साथ अब पढ़ाई की आदत डालना जरूरी है।

 

हरियाणा में बदला स्कूल टाइमिंग

इधर हरियाणा में स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। इस संबंध में हरियाणा जनसंपर्क विभाग ने बताया कि 1 जुलाई से स्कूल का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक रहेगा. बढ़ती गर्मी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों के समय में पहले ही बदलाव कर दिया था। इसके लिए आदेश जारी किया गया है। आपको बताते चलें कि, कई राज्यों में छुट्टियों के बाद स्कूल खुल गए है। ज्यादातर राज्यों में सीनियर क्लास के बच्चों को ऑफलाइन मोड (Offline Mode Study) में पढ़ाई करवाई जा रही है तो वहीं बहुत छोटे बच्चों के लिए अभी भी ऑनलाइन (Online Classes) का विकल्प है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password