School Reopen Big Breaking बड़ी खुशखबरी! 26 जून तक के लिए बढ़ गई गर्मियों की छुट्टियां!

School Reopen Big Breaking : बड़ी खुशखबरी! 26 जून तक के लिए बढ़ गई गर्मियों की छुट्टियां!

कोलकाता। छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर West Bengal School Reopen Big Breaking के बाद अब पश्चिम बंगाल शिक्षा बोर्ड education board ने भी राज्य द्वारा संचालित और राज्य summer vaccation big breaking द्वारा सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है। जी हां अब गर्मी के निजाद दिलाने के लिए छुट्टियों को 10 दिन बढ़ा कर 26 जून तक कर दिया है। इसके लिए प्रधान सचिव (शिक्षा) मनीष जैन द्वारा सोमवार को एक अधिसूचना जारी की गई जिसमें कहा गया है कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

इसलिए जारी की गई विज्ञप्ति —
आपको बता दें सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने के संबंध में सक्षम प्राधिकार ने गर्मियों की छुट्टियों की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है क्योंकि गर्मी और उमस के कारण कुछ लोंगों की मौत होने के मामले सामने आए हैं। पानीहाटी में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरन तीन बुजुर्ग श्रद्धालुओं की गर्मी के कारण मौत होने के एक दिन बाद यह नोटिस जारी किया गया।

11 दिन और बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां —

पश्चिम बंगाल शिक्षा विभाग द्वारा जो नोटिस किया गया है उसमें विभाग ने लिखा है कि विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं। आपको बता दें कि 12 जून यानि रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु से सरकारी स्कूलों के साथ—साथ सरकारी सहायता प्राप्त संचालित स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने के बारे में चर्चा की थी। जिसके बाद शिक्षा विभाग ने छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान कर दिया था।

बोर्ड ने जारी किया नोटिस —
आपको बता दें यह नोटिस पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किया गया है। स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां गर्मी और उमस के कारण अप्रैल मध्य से शुरू है। आपको बता दें इससे पहले पानीहाटी में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरन तीन बुजुर्ग श्रद्धालुओं की गर्मी के कारण मौत होने के एक दिन बाद यह नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : School Reopen Big Breaking : छात्रों को बड़ी राहत, स्कूल खुलने से पहले शिक्षा विभाग का बड़ा आदेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password