School New Time Table : बड़ी खबर! इस तारीख से बदल जाएगा स्कूलों के खुलने का समय

लखनऊ। गर्मी की दस्तक हो चुकी है। सूरज School New Time Table के तेवर भी बढ़ गए हैं। कोरोना की शुरुआत के दो साल बाद अब पूरी तरह से आफलाइन क्लासेस offline school भी शुरू हो गई हैं। इसी बीच बच्चों का गर्मी से निजाद दिलाने के लिए अब यूपी शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल खुलने के समय में परिवर्तन कर दिया गया है।

दरअसल सर्दी की वजह से अभी तक स्कूलों का समय 9 बजे का था। लेकिन अब गर्मी की वजह से इसके समय में परिवर्तन कर दिया गया है। शिक्षा निदेशालय द्वारा जो नया समय माध्यमिक School Timings Change स्तर के स्कूलों के लिए जारी किया गया है उसमें छुट्टियों के कैलेंडर के मुताबिक अप्रैल से स्कूलों के खुलने के समय में परिवर्तन हो जाएगा। अगर आप भी यूपी के निवासी हैं तो जान लें क्या होगा नया टाइम टेबल।

School Holidays in April: गर्मी की दस्तक के बीच खुशखबरी! 24 मार्च से इन कक्षाओं की लग जाएगी छुट्टियां

School Holidays in April: गर्मी की दस्तक के बीच खुशखबरी! 24 मार्च से इन कक्षाओं की लग जाएगी छुट्टियां

तीखे हुए गर्मी के तेवर —
अभी मार्च का महीना आधा ही निकला है। इसी बीच सूरज के तेवर बढ़ गए हैं। हालत ये है कि होली के पहले ही पारा 34 डिग्री के करीब आ गया है। इसी के चलते अब 1 अप्रैल से स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया जा रहा है। आपको बता दें 1 अप्रैल से स्कूलें सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगेगीं। तो वहीं प्रार्थना सभा और योगाभ्यास के लिए सुबह 8 बजे से 8.15 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

ये रहेगा रिसीस का समय —
बच्चों के मध्यावकाश यानि रीसिस के लिए सुबह 10.30 से 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। आपको बताते चले कि ये टाइम टेबिल 30 सितंबर तक के लिए जारी किया गया है।

यूपी​ शिक्षा निदेशालय ने जारी किया रिजल्ट —
यूपी शिक्षा निदेशालय द्वारा नया टाइम टेबल के अनुसार माध्यमिक स्तर के स्कूलों में छुट्टियों के कैलेंडर में पहले से ही तय कर दिया गया था। ठंड के चलते अभी इनका समय सुबह 9 बजे से चल रहा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password