School Holidays in April : गर्मी की दस्तक के बीच खुशखबरी! 24 मार्च से इन कक्षाओं की लग जाएगी छुट्टियां

School Holidays in April: गर्मी की दस्तक के बीच खुशखबरी! 24 मार्च से इन कक्षाओं की लग जाएगी छुट्टियां

नई दिल्ली। गर्मी शुरू हो चुकी है। School Holidays in April अप्रैल महीने तक स्कूलों में बोर्ड के एग्जाम चलेंगे। तो इन बच्चों को इस दौरान इस महीने की छुट्टियाँ भी पड़ेंगी। अगर अगले महीने यानि अप्रैल में गर्मी भी अच्छी खासी पड़ेगी। हालांकि स्कूल तो चालू रहेंगी लेकिन इस महीने बच्चों को 7 छुट्टियां मिलेंगी। हालांकि रविवार को राम नवमीं पड़ने से एक छुट्टि खराब भी हो जाएगी। तो वहीं इसके अलावा यूपी में 24 मार्च से बोर्ड एग्जाम के चलते 9वीं और 11वीं की कक्षाएं 20 अप्रैल तक नहीं चलेंगी। यानि 24 मार्च से इनकी भी छुट्टियां ही कहलाएंगी।

लगातार मिलेगी 3 छुट्टियां —
आपको बता दें अगले महीने अप्रैल में रामनवमीं के अलावा 3 छुट्टियां लगातार मिलेगी। इसमें पहली छुट्टी 13 अप्रैल को बैसाखी, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती है। इसके बाद 15 अप्रैल को आएगा गुड फ्राइडे। जिसके चलते लगातार बच्चों को तीन दिन की छुट्टी मिलेंगी। रामनवमी की छुट्टी 10 अप्रैल को पड़ रही है और इस दिन रविवार भी है। जिसके चलते रामनवमी की छुट्टी बेकार हो गयी।

अप्रैल में पडने वाली छुट्टियां – 
13 अप्रैल (बुधवार) – बैसाखी
14 अप्रैल (गुरुवार) – अबंडेकर जयंती
15 अप्रैल (शुक्रवार) – गुड फ्राइडे

अप्रैल में 4 रविवार – 
3 अप्रैल
10 अप्रैल
17 अप्रैल
24 अप्रैल

बोर्ड परीक्षाओं के चलते 9वीं और 11 वीं की क्लास बंद

आपको बता दें यूपी बोर्ड की 24 मार्च से शुरू हो रही 10वीं और 12 वीं की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक चलेंगी। इस दौरान वैसे भी इन 9वीं और 11वीं की कक्षाओं की क्लासेस बंद रहेंगी। मतलब 9वीं और 11वीं क्लास के बच्चों की छुट्टी रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password