SCHOOL HOLIDAY NEWS: स्कूल के बच्चों की मौज अभी बाकी है,बड़ा फैसला आदेश हुआ जारी

SCHOOL HOLIDAY NEWS: स्कूल के बच्चों की मौज अभी बाकी है,बड़ा फैसला आदेश हुआ जारी

SCHOOL HOLIDAY NEWS: स्कूल और बैंको की छुट्टियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं. ऐसे में स्कूली बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला है.रक्षाबंधन के बाद भी स्कूलों में छुट्टियों का दौर जारी है। 13 अगस्त को दूसरा शनिवार, 14 अगस्त को रविवार है। इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है ।इसके बाद जन्माष्टमी की छुट्टी  18 अगस्त गुरुवार Janmastmi 2022 को है। फिर रविवार 21 को छुट्टी है।उसके बाद 28 अगस्त को रविवार का अवकाश रहेगा।इस प्रकार यह पूरा महीना छुट्टियों से भरा रहा।पूरे देश में लगभग एक दर्जन छुट्टियां रहीं।

अभी इतनी हैं छुट्टियां —

-रविवार 14 अगस्त 2022 — रविवार sunday

-स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2022 — सोमवार 15 August Independence day 2022

-जन्माष्टमी 18 अगस्त 2022 — गुरुवार Janmastmi 2022

-रविवार 21 अगस्त 2022 — रविवार

-रविवार 28 अगस्त 2022 — रविवार

स्कूलों में अब लगेगी शिक्षकों की तस्वीर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब सरकारी स्कूल के शिक्षक अपनी जगह किसी को और क्लास लेने के लिए नहीं भेज सकेंगे। शिवराज सरकार ने स्कूलों में तैनात शिक्षकों की तस्वीरें लगाने का फैसला किया है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि छात्र और उनके परिजन अपने स्कूल के टीचर को जान सकें। इस कदम के पीछे एक वजह टीचिंग स्टाफ के प्रॉक्सी सिस्टम को रोकना भी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और स्कूल के शिक्षा मंत्री ने इस बारे में अहम बैठक करने के बाद ये फैसला लिया।

स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला

सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग की तबादला नीति को मंजूरी दे दी है. नई तबादला नीति 2023 24 से लागू होगी. सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग के लिए स्थाई तबादला नीति तैयार की है. इस नीति के तहत शिक्षा विभाग से जुड़े सभी तरह के तबादले की प्रक्रिया 31 मार्च से 15 मई के बीच पूरी की जाएगी. शिवराज कैबिनेट की बैठक में नई तबादला नीति को मंजूरी दी गई.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password