Corona Update: 50% क्षमता के साथ पंजाब में खुलेंगे सिनेमा हॉल, कई पाबंदी लगाई, शैक्षणिक संस्थाएं भी रहेंगे बंद

पंजाब। कोरोना के फैलाव को रोकने के प्रयासों (Corona Update)के तहत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने और सिनेमा व शापिंग मॉल में लोगों की आवाजाही को सीमित करने के आदेश जारी किए हैं। शुक्रवार को कोविड समीक्षा बैठक में लिए गए यह सभी फैसले आगामी रविवार से राज्य में लागू होंगे। बैठक में फैसला लिया गया कि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों समेत अन्य सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे जबकि सिनेमा हॉल में 50 फीसदी से ज्यादा दर्शकों और शापिंग माल्स में किसी (Corona Update) भी समय 100 से अधिक लोग प्रवेश नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में सामाजिक गतिविधियों को अगले दो हफ्ते तक सीमित करें ताकि कोविड के प्रसार की इस नई कड़ी को तोड़ा जा सके। उन्होंने अपील की कि अपने घरों में एक साथ 10 से अधिक मेहमानों को न बुलाएं।

11 जिलों में सभी गतिविधियों पर प्रतिबंध
राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलों में सभी सामाजिक (Corona Update)गतिविधियों और समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि विवाह और अंतिम संस्कार जैसे कार्यों की अनुमति देते हुए इनमें अधिकतम 20 लोगों की उपस्थिति तय कर दी गई है। सबसे अधिक प्रभावित 11 जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू आगे भी जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने रविवार को सभी सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, रेस्टोरेंट, माल्स आदि बंद रखने के आदेश जारी किए हैं लेकिन औद्योगिक और अन्य सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। हालांकि खाने की होम डिलीवरी नाइट कर्फ्यू के दौरान भी जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने सभी सिविल और पुलिस अधिकारियों को अपने जिलों में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

प्रतिदिन टेस्टिंग 35000 करने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने मेडिकल शिक्षा व अनुसंधान विभाग को डाक्टरों व अन्य स्टाफ की भरती जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सेहत विभाग को प्रतिदिन 35000 टेस्ट करने को कहा है। कैप्टन ने सुविधा सम्पन्न अस्पताल, जहां कोविड के मरीजों की अच्छी देखभाल हो सकती है, को अपने बेड क्षमता बढ़ाने और वैकल्पिक सर्जरी स्थगित करने को कहा है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password