School College Closed Today: भारी बारिश के साथ जलमग्न हुआ राज्य, आज सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

School College Closed Today: भारी बारिश के साथ जलमग्न हुआ राज्य, आज सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

Gujrat Heavy Rain: भारी बारिश का कहर जहां पर अब कई शहरों में दिखने लगा है वहीं पर असम के बाद अब गुजरात में हालात बदतर हो गए है जिसके चलते राज्य के कई इलाके बाढ़ की स्थिति में आ गए है तो वहीं पर जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

जानें गुजरात के हाल

आपको राज्य में मौसम की स्थिति के बारे में बताते चलें तो, लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात के डांग में सापुतारा वाघई रोड पर कई जगहों पर भूस्खलन हुआ।अंबिका नदी के तट पर अचानक बाढ़ के कारण फंसे कर्मियों को बचाने के लिए कलेक्टर वलसाड के अनुरोध पर, भारतीय तटरक्षक ने चेतक हेलीकॉप्टर के माध्यम से एक अभियान शुरू किया और तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच 16 लोगों को बचाया। वलसाड में भारी बारिश होने के बाद बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते आज 12 जुलाई को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेगे। बता दें कि, क्षेत्र में भारी बारिश के कारण अमराईवाड़ी में सड़कों पर भारी जलभराव देखने को मिला। सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ।नवसारी ज़िले में बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। पूर्णा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है।

 

जानें अन्य राज्यों में बारिश

आपको बताते चलें तो, अन्य राज्यो में बारिश का असर तेज दिखने लगा है।

हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के बाद शाहपुर में कल एक व्यक्ति अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ चंबी खड्ड नदी में फंस गया। बाद में स्थानीय लोगों ने युवक को बचा लिया।

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद के कई हिस्सों में आज सुबह बारिश हुई। लोगों को गर्मी से राहत मिली।

महाराष्ट्र: मुंबई में बारिश हुई। तस्वीरें वडाला क्षेत्र की हैं।
उत्तर प्रदेश: नोएडा के कई हिस्सों में आज सुबह बारिश हुई। लोगों को गर्मी से राहत मिली।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password