SCHOOL BIG BREAKING: स्कूल एडमिशन की बढ़ गई लास्‍ट डेट, ये रही नई तारीख और पूरी जानकारी

SCHOOL BIG BREAKING: स्कूल एडमिशन की बढ़ गई तारीख, ये रही नई तारीख और पूरी जानकारी

SCHOOL BIG BREAKING

CGBSE Chhattisgarh Board Exam 2023 Registration: स्कूल में एडमिशन के लिए भटक रहे छात्रों के लिए खुशखबरी वाली खबर है। छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, CGBSE ने स्कूलों और प्राइवेट उम्मीदवारों के कक्षा 9 से 12 में एडमिशन के रजिस्‍ट्रेशन के लिए  तारीखें बढ़ा दी गई हैं.बता दें ये तारीखे छत्‍तीसगढ़ बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के लिए बढ़ाई गईं है। अब कक्षा 9 से 12 के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने की लास्‍ट डेट अब 31 अगस्त, 2022 है.इस बारे में जानकारी बोर्ड की वेबसाइट cgbse.nic.in पर आधिकारिक नोटिस के माध्यम से दी गई है।

पहले क्या थीं तारीखें

इससे पहले कक्षा 9 से 12 के लिए ADMISSION के  रजिस्‍ट्रेशन की अंतिम तारीख 16 अगस्त, 2022 तक ही थी. अब इस तारीख को 31 अगस्त, 2022 तक बढ़ा दिया गया है.

कैसे होंगे एडमिशन SCHOOL BIG BREAKING

बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि  रेगुलर छात्रों के लिए रजिस्‍ट्रेशन उनके संबंधित स्कूलों के माध्यम से किया जा सकता है. वहीं, प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद अपना रजिस्‍ट्रेशन पूरा करना होगा.

ऐसे कर सकते हैं रजिस्‍ट्रेशन Chhattisgarh Board Exam 2023

-स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.

-स्‍टेप 2: होमपेज पर, ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

-स्‍टेप 3: आवेदन फॉर्म में सभी डिटेल्‍स भरें और डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें.

-स्‍टेप 4: फार्म भरकर फाइनल सब्मिट कर दें और एक प्रिंट आउट भी ले लें.

अभी रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें

रेगुलर उम्मीदवारों के लिए, प्रधानाचार्य और स्कूल के संबंधित प्रमुखों को अपने आवेदन 31 अगस्त, 2022 तक जमा करना होगा. बता दें कि यह दूसरी बार है जब CGBSE ने रजिस्‍ट्रेशन की समय सीमा बढ़ाई है. रजिस्‍ट्रेशन के लिए अब और समय दिए जाने की उम्‍मीद नहीं है. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अभी रजिस्‍ट्रेशन पूरा करें.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password