School Big Breaking: स्कूल के 56 बच्चे पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव,स्कूल प्रशासन में मच गया हड़कंप

School Big Breaking: स्कूल के 56 बच्चे पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव,स्कूल प्रशासन में मच गया हड़कंप

School Big Breaking

Mahasamund: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के कस्बे सरायपाली के ग्राम छिंदपाली में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है School Big Breaking। बता दें इस स्कूल में छठवीं से बारहवीं तक 573 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में यहां 1 सप्ताह में 56 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।वहीं संक्रमित बच्चों को आइसोलेशन में रखा गया है। प्रशासन और डॉक्टरों की टीम की देखरेख में बच्चों का इलाज किया जा रहा है। खबर सामने आई है कि,स्कूल खुलने के 5 दिन बाद टेस्ट करवाने पर बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और अब तक 50 से अधिक बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने का कारण एक साथ भारी संख्या में हॉस्टल में रुकना और साथ में खाना खाना बताया जा रहा है।वहीं घटना को देखकर विद्यार्थियों के पालक ड़रे हुए हैं और चिंता में हैं कि बच्चों की पढ़ाई कैसे जारी रखी जाए।

राज्य में कोरोना का हाल School Big Breaking

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार जारी है. प्रदेश में रोजाना 100 से ज्यादा नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जुलाई के बाद अगस्त के पहले दिन भी जारी रहा. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 518 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने ये आंकड़े जारी किए. इसके साथ ही राज्य में सोमवार तक संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,66,421 हो गई है. बीते सोमवार को 11 हजार 371 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 518 कोरोना पॉजिटिव मिले.

गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन School Big Breaking

बता दें कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी कोविड गाइडलाइन का पालन गंभीरता से नहीं किया जा रहा है. प्रमुख बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर बगैर मास्क के ही लोग बेफिक्र होकर घूम रहे हैं. बारिश का मौसम होने के कारण कोरोना के अलावा मलेरिया, डायरिया, डेंगू और अन्य मौसमी बीमारियों से भी लोग ग्रसित हो रहे हैं. चिकित्सकों ने बारिश के मौसम में विशेष रूप से अलर्ट रहने कहा है. खासकर कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की बात कही गई है. छत्तीसगढ़ में पिछले करीब 15 दिनों में राजधानी रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके बाद राजनांदगांव और कोरबा में भी मरीजों की संख्या अधिक है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password