SC On Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की याचिका पर जारी सुनवाई

SC On Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की याचिका पर जारी सुनवाई, जाने क्या होगा फैसला

SC On Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान में नया मोड़ आया है जहां पर आज 29 जून को सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की याचिका पर प्रस्तावित सुनवाई शुरू हो गई है। इधर नेता एकनाथ शिंदे समेत गुट गुवाहाटी से गोवा के लिए निकल गए है।

जानें कोर्ट में क्या चल रही दलीले

आपको बताते चलें कि, शिवसेना की तरफ से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए। जिन्होंने सुनवाई के दौरान दलील देते हुए कहा कि, 16 बागी विधायकों को 21 जून को ही अयोग्य घोषित किया जा चुका है। ऐसे में इनके वोट से बहुमत का फैसला नहीं किया जा सकता। वहीं पर कोर्ट में ब राज्यपाल की चिट्ठी पढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसमें 7 विधायकों की तरफ से समर्थन वापसी की बात कही गई है। बागी विधायकों को वोट डालने देना लोकतंत्र की जड़ों को काटना होगा. राज्यपाल ने फ्लोर टेस्ट के लिए मंत्रिमंडल से सलाह नहीं ली. जल्दबाज़ी में निर्णय लिया है। राज्यपाल बीमार थे. अस्पताल से बाहर आने के 2 दिन के भीतर विपक्ष के नेता से मिले और फ्लोर टेस्ट का फैसला ले लिया।

राज्यपाल ने जारी किया फ्लोर टेस्ट का आदेश

आपको बताते चलें कि, हाल ही में सियासी लड़ाई को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कल यानी 30 जून को शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। जिसे लेकर ही उद्धव सरकार का एक्शन प्रभावी है।

जानें अपडेट

हम लोग कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में शामिल होंगे। उसके बाद हमारे विधायक दल की बैठक होगी और फिर आगे की रणनीति का हम निर्णय लेंगे: बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, गुवाहाटी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password