SBI Scheme: बैंक दे रहा है 50 लाख रुपए तक का लोन,यहां चेक कर लीजिए,आप को भी मिल सकता है

SBI Scheme: बैंक दे रहा है 50 लाख रुपए तक का लोन,यहां चेक कर लीजिए,आप को भी मिल सकता है

SBI Scheme

SBI Scheme: अगर आप स्माल बिजनेस शुरू करने या मौजूदा बिजनेस की वर्किंग कैपिटल के लिए फंडिंग चाहते हैं, तो स्टेसट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) इसमें आपकी मदद करेगा. स्मागल लेवल पर मैन्युेफैक्च रिंग या ट्रेड एंड सर्विसेज बिजनेस की वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए SBI की एसएमई स्मासर्ट स्कोगर (SME Smart Score) लोन सुविधा के अंतर्गत 50 लाख रुपये तक का आसान लोन ले सकते हैं.

किसे मिल सकता है लोन

SBI की वेबसाइट पर उपलब्धल जानकारी के मुताबिक, SME Smart Score एक कैश क्रेडिट/ टर्म लोन सुविधा है. एमएसएमई सेक्टबर की कोई भी पब्लिक/प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म या SSI, C&I और SBF सेगमेंट के अंतर्गत आने वाला ट्रेडिंग एंड सर्विस सेक्टार इस लोन सुविधा के लिए अप्ला ई कर सकता है. यह लोन वर्किंग कैपिटल की जरूरत या फिक्ड् एं एसेट को खरीदने के लिए मिलता है.

कितना मिल सकता है लोन

SME Smart Score के अंतर्गत, मैन्युनफैक्च रिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए मिनिमम 10 लाख और मैक्सिमम 50 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है. इसमें मार्जिन वर्किंग कैपिटल का 20 फीसदी और टर्म लोन का 33 फीसदी है.

लोन की प्राइसिंग और कोलेटरल सिक्युमरिटीज 

एसबीआई ने एसएमई लोन प्रतिस्पइर्धी प्राइसिंग पर मिलेगा, जो कि बैंक के EBLR से लिंक्डू है. फी और चार्जेज की बात करें, तो यह लोन अमाउंट का 0.40 फीसदी है. इसमें कोई कोलेटरल सिक्युसरिटी नहीं देनी होगी. सभी लोन क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्ट  फंड फार माइक्रो एंड स्मासल एंटरप्राइसेस (CGTMSE) के अंतर्गत कवर्ड है. इसमें गारंटी फी बारोअर को वहन करना होता है.

लोन की  रिपेमेंट अवधि

SBI की वेबसाइट के मुताबिक, कैश क्रेडिट लोन की समीक्षा हर दो साल पर की जाएगी. इसके साथ बिजनेस के परफॉर्मेंस की भी सालाना समीक्षा होगी. वहीं, टर्म लोन/ड्रॉलाइन OD के लिए रिपेमेंट टेन्योैर 7 साल से ज्याोदा नहीं होगा. इसके बाद 6 महीने का मॉरेटोरियम मिल सकता है. सभी लोन की समीक्षा सालाना आधार पर होगी.

लोन की एलिजिबिलिटी

SME Smart Score लोन के लिए चीफ प्रमोटर/चीफ एग्जीकक्यूलटिव अप्लासई कर सकते हैं. इनकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password