SBI दे रहा 45 मिनट में सबसे सस्ता लोन, 6 महीने तक नहीं देनी होगी EMI, ऐसे करें Apply

भोपाल: कोरोना महामारी की वजह से कई लोगों की नौकरी चली गई वहीं कई अन्य लोगों को आर्थिक संकट से भी जूझना पड़ रहा है। इसी बीच देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI) ने लोगों को राहत देने के लिए एक योजना शुरू की थी, जो कि आम लोगों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से कम ब्याज दर पर 5 लाख रुपये तक के Emergency loan इमरजेंसी लोन देती है।

SBI की इस स्कीम के तहत बहुत कम समय में कम ब्याज दर पर 5 लाख रुपये का लोन मुहैया करा रहा है। एसबीआई से 5 लाख रुपये तक का लोन महज 45 मिनट में आप पास करवा सकते हैं। इस योजना के तहत आपको 6 महीने तक EMI भी नहीं देना होगी। 6 महीने के बाद से आपको EMI देनी होगी।

मई-जून 2020 में लॉन्च हुई थी स्कीम

मई-जून 2020 में SBI ने इमरजेंसी लोन की सुविधा को लॉन्च किया था। आप SBI से पर्सनल इमरजेंसी लोन की सुविधा का लाभ किसी भी समय ले सकते हैं। इस लोन के लिए SBI आपसे सालना 7.25 या 10.5 फीसदी की दर से ब्याज वसूलेगा। बता दें कि अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो 2 लाख रुपये ले सकते हैं। वहीं अगर आप पेंशन लोन चाहते हैं तो 2.5 लाख रुपये ले सकते हैं। सर्विस क्लास के तौर पर इस लोन की सीमा 5 लाख रुपये तक ही होगी।

इस तरह करें SBI पर्सनल इमरजेंसी लोन के लिए आवेदन

1. लोन के लिए SBI ग्राहक पने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL टाइप कर स्पेस के बाद अपने अकाउंट नंबर का अंतिम 4 डिजिट लिखकर 567676 पर SMS कर सकते हैं।

2. इस मैसेज के जवाब में आपको बताया जाएगा कि आप आप बैंक द्वारा योग्य पाए गए हैं या नहीं। अगर आप बैंक द्वारा योग्य पाए गए तो 4 प्रोसेस में ही आपको लोन मिल जाएगा।

3. SMS करने के अलावा आप SBI के YONO SBI ऐप के जरिए भी इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

4. YONO SBI ऐप में आपको सबसे पहले Avail Now option को चुनना होगा।

5. इसके बाद आपको लोन लेने का समय और अमाउंट डालना होगा।

6. इसके बाद SBI द्वारा आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। इसे ओटीपी को अनिवार्य जगह पर भरने के बाद आपको खाते में लोन ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password