SBI New Service : एसबीआई सीनियर सिटिजन को देने जा रहा है यह बड़ी सुविधा, एक क्लिक में मिलेगी सारी जानकारी

नई दिल्ली। अगर आपके घर में कोई सीनियर सिटिजन है तो आप के लिए जरूरी खबर है। देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई (SBI) अपने सीनियर सिटिजन ग्राहकों को एक खास सुविधा देने जा रहा है। दरअसल एसबीआई (SBI) ने सीनियर सिटिजन, खास तौर पर पेंशनर्स के लिए एक खास सेवा शुरू की है। बैंक ने पेंशन धारी सीनियर सिटिजन( senior citizen) के लिए एक अपग्रेडेड वेबसाइट https://www.pensionseva.sbi/ की सुविधा शुरू की है। जिसमें क्लिक करने मात्र से बैंक से जुड़े सभी काम-काज आसानी से हो सकेंगे। इस सेवा की खास बात यह है कि इसमें ग्राहकों को हर वह सुविधा मिलेगी जो उनकी पेंशन से जुड़ी हो। अगर आप भी इस सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको इस लिंक पर जाकर रजिस्टेशन करना होगा। आइए जानते हैं एसबीआई की सेवा के बारे में।

बैंक ने दी जानकारी
एसबीआई (Sbi) की इस सेवा के बारे में बैंक ने जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पेंशनर्स के लिए खुशखबरी हैं बैंक ने पेंशन से जुड़े हर काम के लिए पेंशन सेवा शुरू की हैं जिसकी मदद से आप पेंशन (Pension) से जुड़े हर काम कर सकते हैं। इसके साथ ही बैंक ने इस सेवा के बारे में सभी जानकारी दी है।

मिलेगा यह लाभ
पेंशन सेवा में आपको इस https://www.pensionseva.sbi/ लिंक पर जाकर एक बार रजिस्टेशन करना होगा जिसके बाद आपको बैंक से जुड़ी सभी सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। इस वेबसाइट में आप पेंशल स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इस वेबसाइट में आप पेंशन प्रोफाइल की डिटेल देख सकते हैं। वहीं आप अपने लाइफ सर्टिफकेट का स्टेंटस भी जान सकते हैं। साथ ही बैंक से जुड़ी हर डिटेल इस वेबसाइट पर जाकर आप बड़े ही आराम से देख सकते हैं। इसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको कई अन्य एक्सटेंडेड बेनिफिट भी मिलेंगे।

यहां से लें सकते हैं जानकारी
अगर आप इस वेबसाइट के बारे में कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो एसबीआई की वेबसाइट में जाकर ले सकते हैं। वहीं आपको लॉग इन करते समय किसी तरह की कोई परेशानी आ रही है तो ‘एरर स्क्रीन शॉट’ के साथ इस ईमेल [email protected] पर जाकर आप अपनी शिकायत कर सकते हैं। इसे साथ ही आप इस 8008202020 नंबर पर एसएमएस करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password