SBI Fraud Alert : एनिवर्सिरी पर मिल रहा 6 हजार रूपए जीतने का मौका, कहीं आपके पास भी तो नहीं आया SBI का ये मैसेज , पढ़ें सच्चाई

SBI Fraud Alert : एनिवर्सिरी पर मिल रहा 6 हजार रूपए जीतने का मौका, कहीं आपके पास भी तो नहीं आया SBI का ये मैसेज , पढ़ें सच्चाई

नई दिल्ली। बैंक द्वारा समय-समय SBI Fraud Alert ग्राहकों की सुविधा के लिए नई-नई sbi स्कीम लाई जाती हैं। cyber crime साथ ही उन्हें लिए आगाह भी किया जाता है। लेकिन बैंकों द्वारा दी जा रही इन्हीं सुविधाओं के नाम पर कई साइबर अपराधी लोगों को अपने जाल में फंसा लेते हैं। साथ ही इस जाल में फंसकर लोगों को जानकारी नहीं होेन से अकाउंट sbi bank account खाली हो जाते हैं। आपको बता दें इसी तरह के कुछ फ्रॉड मैसेज इन लोगों द्वारा एसबीआई के नाम से सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज बहुत वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि बैंक अपनी एनिवर्सरी पर कस्टमर्स को 6000 रुपये की सब्सिडी और ऑफर दे रहा है। लेकिन इस वायरल मैसेज की क्या सच्चाई है चलिए जानते हैं।

बैंक ने सिरे से नकार दिया है –
आपको बता दें सोशल मीडिया पर कई सारे ठग और साइबर अपराधी बैंकों की इन योजनाओं से मेल खाती हुई योजनाओं का हवाला देते हुए फर्जी स्कीम्स लॉन्च कर देते हैं। इन फर्जी योजनाओं के झांसे में ही आकर कई बार लोग अपना भारी नुकसान करा बैठते हैं। ऐसा ही एक पोस्ट आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जिसके अनुसार इस बात का दावा किया जा रहा है कि एसबीआई अपने 67वीं वर्षगांठ पर लोगों को 6 हजार रुपये तक जीतने का मौका दे रहा है। हालांकि इसके लिए कुछ काम भी करना होगा। क्या है ये पूरा माजरा यहां समझते हैं।

कैसे ठगे जाते हैं कस्टमर्स
आपको बता दें एसबीआई द्वारा जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार कस्टमर्स को ठगने के लिए एसबीआई के 67वीं सालगिरह के नाम पर लोगों को 6 हजार रुपये तक जीतने का मौका ऑफर किया जाता है। जिसमें उन्हें बस आसान से सवालों के जवाब देने की बात कहीं जाती है। इसके साथ ही उन्हें 6 हजार रुपये जीतने के लिए शुभकामनाएं दी जाती है। इन 6 हजार रुपये का हासिल करने के लिए आपसे कुछ निजी जानकारी देने की बात कही जाती है। बस यहीं से ठगने का सारा खेल शुरू होता है। जहां फ्री पैसों के लालच में कई बार कस्टमर्स अपनी जानकारी साझा करके फस जाते हैं।

एसबीआई ने दी चेतावनी –
आपको बता दें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेस को देखते हुए एसबीआई ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि धोखेबाजों द्वारा आपको ठगने का वादा करने वाली सब्सिडी और मुफ्त ऑफ़र से सावधान रहें, सतर्क रहें। बैंक ने ट्वीट में आगे बताया कि साइबर क्रिमिनल्स एनिवर्सरी के नाम पर सब्सिडी और फ्री सर्विस का ऑफर देकर कस्टमर्स को ठगने की कोशिश कर रहे हैंं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password