SBI Clerk Exam 2021:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क परीक्षा आज से शुरू, इन केंद्रों पर स्थगित की गई परीक्षा

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पूरे भारत में 10 जुलाई से 13जुलाई 2021 तक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। यह परीक्षा बैंक ऑफ इंडिया शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्रों को छोड़कर पूरे भारत में आयोजित की जाएगी। SBI क्लर्क की यह परीक्षा आज 10 जुलाई से लेकर 13 जुलाई तक ऑनलाइन मोड में ली जाएगी। वहीं यह परीक्षा 3 शिफ्टों में ली जाएगी सुबह, दोपहर और शाम। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र भी दिए गए हैं। अभ्यार्थी परीक्षा केंद्रों के बारे में जानकारी SBI की अधिकारिक वेब साइट पर जाकर लें सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र में पहचान पत्र के साथ एडमिट कार्ड और एक फोटों ले जाना अनिवार्य है।

परीक्षा केंद्रों में कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन
एसबीआई क्लर्क प्रीलीमनरी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। बिना मास्क के परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को रिपोर्टिंग टाइम से 15 मिनट पहले पहुंचना है। वहीं देर से पहुंचने वाले छात्रों को परीक्षा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन केंद्रों में नहीं होगी परीक्षा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक को छोड़ कर भारत के सभी केद्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन केंद्रों में परीक्षा की रिवाइज्ड डेट के बाद नई डेट जारी की जाएगी। वहीं जिन भी आवेदकों को परीक्षा के लिए शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक सेंटर मिले थे उन्हें ईमेल के द्वारा सुचित कर दिया गया है।

परीक्षा पैटर्न
SBI क्लर्क प्रीलीमनरी की परीक्षा ऑनलाइन मोड से ली जाएगी, परीक्षा में इंग्लिश लैंग्वेज, न्यूमरिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी के प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं कुल प्रश्न 100 रहेंगे जिसमें सही उत्तर देने पर 1 मार्क्स और गलत उत्तर पर 0.25 मार्क्स काटे जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password