कोरोना संकट में SBI का बड़ा ऐलान, राज्‍यों में ICU बेड से आइसोलेशन फैसेलिटी पर खर्च करेगा करोड़ों रूपए

नई दिल्ली। (भाषा) देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में हाथ आगे बढ़ाते हुए सोमवार को 71 करोड़ रूपए आवंटित करने की घोषणा की है। इस आवंटित धनराशि का इस्तेमाल कोरोना से सबसे अधिक राज्यों में एक हजार बिस्तरों का अस्पताल बनाने समेत अन्य सुविधा प्रदान करने में किया जाएगा।

sbi ने 71 करोड़ रूपए आवंटित किये

एसबीआई ने एक बयान में कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना करने के लिए बैंक ने कई व्यवस्थाओं में मदद के तौर पर 71 करोड़ रूपए आवंटित किये हैं। उसने बताया कि कुल आवंटित राशि में से 30 करोड़ रूपए अस्थायी अस्पताल के लिए दिए जायेंगे तथा 21 करोड़ रूपए का आवंटन स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद, अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति, कोविड देखभाल केंद्र, एम्बुलेंस, पीपीई किट और मास्क के साथ जरूरतमंद लोगों को भोजन समेत राहत सामग्री मुहैया कराने में किया जायेगा।

22 हजार शाखाओं के जरिये लोगों की सहायता करेगें

स्टेट बैंक ने कहा कि दस करोड़ रूपए की राशि सरकार के कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों का समर्थन करने तथा दस करोड़ रूपए लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए गैर सरकारी संगठनों के बीच दिए जायेंगे। बैंक अपनी 22 हजार शाखाओं के बड़े नेटवर्क के जरिये लोगों की सहायता करेगा। इसके अतिरिक्त बैंक कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अस्थायी अस्पताल बनाने के लिए विभिन्न नामित अधिकारियों के साथ बातचीत भी कर रहा है। बैंक ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के टीकाकरण के लिए विभिन्न अस्पतालों के साथ समझौता भी किया है। जिसका खर्च बैंक ही उठाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password