SBI Bank Alert: अगर आपके फोन पर भी नहीं आता है बैंक का OTP, तो जल्दी से कर लें ये काम

नई दिल्ली। SBI के कई ग्राहक को मोबाइल नंबर पर ओटीपी ना आने को लेकर समस्या है। जिस पर बैंक ने जवाब दिया है। बैंक ने ट्विटर के जरिए अपने ग्राहकों को हल दिया है और समस्या के समाधान का प्रोसेस बताया है। ऐसे में अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं और OTP नहीं आने से परेशान हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें।

शख्स ने की थी शिकायत

कई बार आपके फोन पर OTP रिसीव नहीं होता। इस कारण से हम अकाउंट लॉगिन नहीं कर पाते और हमारे कई काम अटक जाते है। ऐसे में हम परेशान हो कर इसकी शिकायत कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर करने लगते हैं। ठीक इसी प्रकार एक शख्स ने OTP की वजह से अकाउंट लॉगिन नहीं होने पर SBI के ट्विटर हैंडल पर शिकायत की।

आप यहां शिकायत दर्ज करा सकते हैं

इसपर बैंक ने जवाब देते हुए कहा कि SMS नोटिफिकेशन में देरी कई बार नेटवर्क की वजह से भी हो जाती है। लेकिन अगर किसी ग्राहक को इसकी लगातार समस्या आ रही है तो आप https://crcf.sbi.co.in/ccf/ पर क्लिक करके। इंटरनेट बैंकिंग, ऑनलाइन एसएमएस अलर्ट, हाई सिक्यूरिटी पासवर्ड़ से जुड़ी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत के बाद कंपनी समस्या की जांच करेगी और जल्द ही ओटीपी शुरू हो जाएगा।

कैसे बदलें अपना नंबर?

बैंक ने कहा कि फोन नंबर बदलने की वजह से भी मोबाइल पर ओटीपी या कोई दूसरी जानकारी नहीं मिल पाती है। ऐसे में अगर आपने फोन नंबर बदल दिया है तो आप बैंक जाएं और पहले नए फोन नंबर को अकाउंट से कनेक्ट करें। ऐसा करने से आपको फिर से नए नंबर पर नोटिफिकेशन मिलने लगेंगे। आप ये नंबर दो तरीकों से चेंज कर सकते हैं या तो आप इसे ओटीपी के जरिए या फिर ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए चेंज कर सकते हैं। OTP के जरिए चेंज करने के लिए दोनों नंबर चालू होना चाहिए। इसके अलावा आप बैंक में भी जाकर ये काम कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password