SBI ATM New Rule: एसबीआई ने एटीएम से जुड़े नियमों में किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए रूल

SBI ATM New Rule: एसबीआई ने एटीएम से जुड़े नियमों में किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए रूल

नई दिल्ली। अगर आप भी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहक है तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल एसबीआई ने एटीएम(ATM) से जुड़े नियमों में कुछ बदलाव किया है। एसबीआई(SBI) ने ट्रांजैक्शन की सुविधा को और सुक्षित बनाने के लिए नियमों में बड़े बदलाव किए हैं। जिसके बाद एटीएम(ATM) से पैसे निकालते समय ग्राहकों के मोबाइल फोन पर एक ओटीपी(OTP) आएगा जिसे डालने के बाद ही एटीएम (ATM) से कैश निकाल सकेंगे।

बैंक ने दी जानकारी
इस संबंध ने एसबीआई ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। बैंक ने लिखा कि एटीएम पर लेनदेन के लिए हमारी ओटीपी (OTP) आधारित नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ टीकाकरण है। आपको धोखाधड़ी से बचाना हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी।

इतनी रकम पर आएगा ओटीपी
बता दें कि अगर आप एटीएम से 10 हजार या उससे ज्यादा का ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा। वहीं इस ओटीपी को एटीएम पर डालने के बाद ही आप कैश निकाल सकेंगे। एटीएम भी आपको तभी कैश निकालने की अनुमति देगा जब आप फोन में आए पिन को दर्ज करेंगे।

यह रहेगा प्रोसेस
एसबीआई एटीएम से अगर आप 10 हजार या उससे ज्यादा का ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। यह ओटीबी ग्राहक को एक बार के टांजैक्शन के लिए मिलेगा। यानी आप एक ओटीपी में केवल एक बार ही ट्रांजैक्शन कर सकेंगे। एसबीआई ने यह कदम एटीएम ट्रांजैक्शन को और सुरक्षित बनाने के लिए लिया है। इस सुविधा के बाद ग्राहक एटीएम के जरिए हो रहे फ्रॉड से बच सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password