थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से आरोपी की मौत, सवालों के घेरे में पुलिस, उच्चस्तरीय जांच की मांग

Naxalites surrender

सतना। जिले के नागौद के सिंहपुर थाने के अंदर पुलिस अभिरक्षा में चोरी की घटना के संदेही की गोली लगने से मौत की सनसनीखेज वारदात हुई है। थाना प्रभारी के सर्विस रिवाल्वर से लगने से चोरी के आरोपी की मौत हो गई है , वही पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान थाना प्रभारी की पिस्टल टेबल पर रखी थी जिसे छीन कर आरोपी ने खुद को गोली मार ली, अब इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे समेत जिले में हड़कंप मचा गया, स्थिति बेकाबू हो गई और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। घटनाक्रम की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं वहीं थाना प्रभारी समेत आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया था
बीती शाम सिंहपुर थाना अंतर्गत नारायणपुर गांव से 2 माह पूर्व हुई एक चोरी की घटना के संदेही आरोपी के रूप में राजपति कुशवाहा नामक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, हिरासत के दौरान उससे थाना प्रभारी द्वारा पूछताछ की जा रही थी, इस दौरान थाने के अंदर गोली चली और आरोपी राजपति कुशवाहा के सर पर गोली लगने से हड़कंप मच गया आनन-फानन में सिंहपुर थाना पुलिस घायल अवस्था में राजपति कुशवाहा को सतना इलाज के लिए लेकर भागी जहां से उसे रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

 

पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर दी
घटना की खबर लगते ही नारायणपुर गांव में हड़कंप मच गया परिजन पूरे गांव के साथ सिंहपुर थाने का घेराव करने पहुंच गए मौत से आक्रोशित भीड़ ने चक्का जाम कर दिया। इस दौरान कई घंटे तक पुलिस से झड़प होती रही। देखते ही देखते आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया और पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर दी।

न्याय की मांग कर रहा परिवार
स्थिति इतनी बिगड़ गई कि पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े, स्थिति इतनी संवेदनशील हो गई कि पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया आसपास के कई जिलों से पुलिस बल बुलाए गए, घटना में परिजनों की मानें तो चोरी के आरोप में पुलिस पूछताछ के लिए थाने लाई थी, लेकिन थाने के अंदर थाना प्रभारी ने नशे की हालत में उसे अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मार दी, अब पीड़ित परिवार बेहद आक्रोशित है और न्याय की मांग कर रहा है।

 

 

कमलनाथ ने घटना को लेकर किया ट्वीट
पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होने लिखा कि शिवराज सरकार में ये कैसी क़ानून व्यवस्था ? सतना ज़िले के सिंहपुर थाने में पूछताछ के लिये लाये गये राजपति कुशवाह नाम के व्यक्ति को रात में लॉकअप में गोली मार दी गयी , परिजन यह आरोप लगा रहे है।

सीएम शिवराज बोले
सिंहपुर थाने में चोरी के आरोपी की गोली लगने से हुई मौत मामले की न्यायिक जांच होगी। घटना के संबंध में बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मामले में FIR दर्ज होगी। उसके बाद तथ्यों के आधार पर न्यायिक जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password