Satna Maihar Mandir News : नए साल पर जा रहे हैं मैहर, तो पढ़ लें ये खबर! बढ़ सकती हैं परेशानियां, कलेक्टर ने दिए निर्देश

सतना। हर कोई चाहता है कि नए साल Satna Maihar Mandir News  की शुरुआत भगवान के दर्शनों के साथ हो। ऐसे में अगर आप भी सतना में मैहर स्थित मां शारदा देवी मंदिर में दर्शन करने जा रहे हैं तो आप भी ये खबर पढ़ लें। जी हां यहां आने—जाने वालों के लिए मंदिर तक पहुंचने के लिए तीन मंदिर से तीन किमी दूर तक पद यात्रा करनी होगी। आपको बता दें नए साल के जश्न के लिए लोग नए वर्ष की शुरुआत के एक दिन पहले यानि 31 दिसंबर से ही पहुंचने लगते हैं। ऐसे में तैयारियों का जायजा लेने के लिए सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव मैहर पहुंचे। व्यवस्थाओं का मुआयना किया। इस अवसर पर कलेक्टर और एसपी ने सुविधा एवं सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

कोरोना गाइड लाइन का करना होगा पालन —

आपको बता दें कोरोना के साथ साथ ओमिक्रोन की दस्तक भी प्रदेश में हो चुकी है। जिसके चलते सावधानी बहुत जरूरी हो गई है। नए साल पर मंदिर में लोग लाखों की संख्या में दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सेनेटाइजेशन बहुत जरूरी है। लोगों को इसका पालन कराने पर भी जोर दिया जाएगा।

यहां होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन द्वारा कई नियम बनाए गए हैं। प्रबंधन व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन द्वारा बुधवार को कलेक्टर ने जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों की मीटिंग करके व्यस्थाएं देखी। यहां लगने वाले मेले की व्यवस्थाओं के लिए मेला कंट्रोल रूम में भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

जिले के मैहर में स्थित मां शारदा देवी मंदिर में देश भर से लाखों श्रद्धालुओं का नव वर्ष के प्रथम दिन पहुंचने की संभावना है। प्रतिवर्ष यहां लाखों श्रद्धालु साल के पहले दिन मां के दर्शन कर अपने नए वर्ष की शुरुआत करने आते हैं। इसे देखते हुए मैहर में चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। इसका निरीक्षण करने बुधवार शाम सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव मैहर पहुंचे और व्यवस्थाओं का मुआयना किया। कलेक्टर और एसपी ने सुविधा एवं सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा, एसडीओपी हिमाली सोनी, तहसीलदार मानवेंद्र सिंह, मैहर थाना प्रभारी विद्याधर पांडेय भी उपस्थित रहे।

व्यापारियों से की चर्चा-

मेला स्थल पर कोई असुविधा न हो इसके लिए कलेक्टर, एसपी ने व्यापारियों से व्यवस्था में सहयोग बनाए रखने की अपील की। ​मेला प्रागंण में सभी व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर बनी रहे इसके लिए सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षागार्डों की व्यवस्था की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password