Satna Govt School Summer Camp : पहली बार सरकारी स्कूलों में समर कैंप का मजा, बच्चों ने कहा थैंक्यू कलेक्टर अंकल, देखें वीडियो

सतना। बीते दो साल के कोविड के चलते बच्चों घरो में कैद रहे। जिसके बाद अब मौका आया है जब बच्चे गर्मियों की छुट्टियों कुछ एक्टिविटी करने के लिए समर कैंप में जा रहे हैं। पर यहां हम किसी प्राइवेट स्कूल के समर कैंप की नहीं बल्कि बात कर रहे हैं एक सरकारी स्कूलों में चल रहे समर कैंप की। जहां बच्चे पूरी दिल से एक्टिविटी में भाग लेकर बेहद खुश नजर आ रहे हैं और ये सराहनीय पहल की गई है सतना कलेक्टर अनुराम वर्मा द्वारा। जिसके लिए बच्चों ने कलेक्टर को बड़े प्यार और विनम्रता के साथ कहा “थैंक्यू कलेक्टर अंकल”

नवाचार को अपनाया —
जहां एक ओर अभिभावकों का प्राइवेट स्कूलों में समर कैंप के लिए हजारों रुपए देने होते हैं वहीं बच्चे इन स्कूलों बड़े ही आसानी से डांस और मस्ती का मजा ले रहे हैं। आपको बता दें व्यंकट क्रमांक 2 में चल रहे समर कैंप में कलेक्टर जब सुबह मार्निंग वॉक करते हुए पहुंचे तो उस दौरान बच्चों ने उन्हें थैंक्यू अंकल बोला।

19 सरकारी स्कूलों में चल रहा है समर कैंप —
कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा नवाचार के रूप मे दिये गये निर्देश के अनुसार जिले के 19 शासकीय विद्यालयों मे पहली बार समर कैंप आयोजित किए जा रहे है। इन समर कैंप मे बच्चे उत्साह पूर्वक भाग ले रहे है। तो बच्चों के अभिभावकों द्वारा भी प्रशासन का यह प्रयास सराहा जा रहा है।

शासकीय व्यकंट क्रमांक 2 के समर कैंप मे जब कलेक्टर ने बच्चों से पूछा कि समर कैंप मे कैसा लग रहा है।तो बच्चों ने कहा बहुत अच्छा, यहां सीखने और मनोरंजन के अच्छे अवसर मिल रहे है। बच्चों ने यह अवसर देने के लिए कलेक्टर अनुराग वर्मा को धन्यवाद भी दिया। कलेक्टर ने शतरंज, कबड्डी, वास्केट बाल, गिप्पी गेद, क्रिकेट खेल रहे और योगा तथा जूडो सीख रहे बच्चों से बात चीत कर उनका हौसला बढ़ाया।

हर साल आयोजित करने के निर्देश —
कलेक्टर श्री वर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि बच्चों के उत्साह और डिमांड को देखते हुए हर साल गर्मी की छुट्टियों मे समर कैंप आयोजित किए जायें। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित,पी टी आई धीरेन्द्र सिंह, राजेश वाजपेई सहित व्यायाम शिक्षक, प्राचार्य एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password