SARKARI NAUKRI: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड(MPPEB) ने निकाली सरकारी वैकेंसी,16 अगस्त आखिरी तारीख

SARKARI NAUKRI: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड(MPPEB) ने निकाली सरकारी वैकेंसी,16 अगस्त आखिरी तारीख

SARKARI NAUKRI

SARKARI NAUKRI: लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है।दरअसल मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) या एमपी व्यापमं ने कई पदों पर सरकारी नौकरी निकाली है।बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंजीनियर, ड्रॉफ्ट्समैन सहित अन्य पदों पर 2257 वैकेंसी जारी की गई है। इसमें 2198 वैकेंसी पर डायरेक्ट भर्ती होगी। जबकि 111 पदों पर भर्ती संविदा से होगी। वहीं, 248 वैकेंसी बैकलॉग है। इन  भर्तियों के लिए एमपीपीईबी द्वारा एक ज्वॉइंट एग्जाम कराया जाएगा जिसका आयोजन 24 सितंबर को दो शिफ्ट- सुबह 9 से 12 बजे तक और दोपहर 02:30 बजे से शाम 05: 30 बजे तक किया जाएगा।गौरतलब हो कि,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने घोषणा करते हुए कहा था कि, राज्य में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती 15 अगस्त से शुरू होगी।

पदों की संख्या : 2257

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 1 अगस्त 2022

आवेदन की आखिरी तारीख : 16 अगस्त 2022

अप्लीकेशन फीस

जनरल-500 रुपये

एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग- 250 रुपये

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन की वेबसाइट है- http://peb.mp.gov.in नोटिस में कहा गया है कि कैंडिडेट्स का आधार रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा।

किन शहरों में होगी भर्ती परीक्षा

भर्ती परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, सीधी और रीवा में किया जाएगा।

सीएम ने किया था भर्तियों का ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने घोषणा की कि राज्य में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती 15 अगस्त से शुरू होगी. शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जयंती के मौके पर दो दिवसीय युवा महापंचायत (युवा सम्मेलन) का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की. आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के भाबरा गांव में हुआ था. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरु होगी और एक साल में पूरी होगी.’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password