Sarkari Naukri : 10वीं पास छात्रों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। 10वीं पास छात्रों के लिए नौकरी का अच्छा मौका । रक्षा मंत्रालय द्वारा 10वीं और 12वीं पास के छात्रों के लिए राजपुताना राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में ग्रुप सी कैटेगटरी के पदों पर भर्तीयां निकाली गई है। भर्ती को लेकर रक्षा मंत्रालय ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इच्छुक अभ्यार्थी रक्षा मंत्रालय की वेब साइट पर जाकर नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन  में आवेदन करने की प्रक्रिया को ऑफलाइन रखा गया है। इच्छुक अभ्यार्थी फॉर्म भरकर 14 अगस्त तक जमा कर सकते हैं। वहीं दूरदराज के अभ्यार्थियों को आवेदन में थोड़ी छूट दी गई है। दूरदराज के इलाकों में रहने वाले अभ्यर्थी 21 अगस्त भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
इन पदों पर निकली है भर्ती

रक्षा मंत्रालय द्वारा राजपुताना राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में ग्रुप सी कैटेगटरी के पदों पर कुल 24 भर्ती निकाली गई है। जिसमें सफाई कर्मी के लिए 2 पद,कुक के लिए 11, बूट मेकर- 02, वाशरमैन- 02 , कापरपेंटर- 1 पद,वहीं
बारबर के लिए 6 पद रखें गए है।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई इन भर्तियों के लिए अभ्यार्थियों की आयु सीमा भी रखी गई है। जिसमें अभ्यार्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकम 28 वर्ष रखी गई है वहीं जारी किए गए इन सभी पदों पर अभ्यार्थियों का दसवीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही कुक के लिए 10 वीं पास के साथ कुकिंग ट्रेड में प्रोफिसिएंसी होना अनिवार्य है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password