MP Sarkari Naukri 2021 : 24 हजार शिक्षकों और 4 हजार पुलिस की होगी भर्तियां, इन जिलों में बनेंगे नए मेडिकल कॉलेज

MP Sarkari Naukri 2021

भोपाल। 2 मार्च को ​प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा बजट पेश किया गया। मध्य प्रदेश का पहला ई-बजट वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने टैबलेट के जरिए पेश किया। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए कुल 2,41,375 करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया,इस बार बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है, साथ ही पुराने कर में बढ़ोतरी भी नहीं हुई है।

9200 स्कूल बनेंगे हाइटेक
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा जानकारी देते हुए बताया कि 9200 स्कूलों को हाइटेक बनाया जाएगा और सरकारी प्राथमिक शालाओं की स्थापना के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है। साथ ही 24000 शिक्षकों की भर्तियां भी की जाएंगी जिससे प्रदेश में शिक्षा विस्तार के साथ रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा.

9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ट्रांसपोर्ट
प्रदेश के पांच आदिवासी बहुल जिलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ट्रांसपोर्ट सर्विस शुरू की जाएगी. आठनेर, पाली, बिरसा आदि क्षेत्रों में बच्चों को बस या अन्य साधनों से घर से स्कूल लाया ले जाया जाएगा।

24000 शिक्षकों की भर्तियां
बजट में में 24000 शिक्षकों MP Sarkari Naukri 2021 की भर्तियां की बात कही गई। इसके अलावा एमपी पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भी नियुक्तियां (MP Police Constable Recruitment) होंगी। साथ ही दो सालों में एमबीबीएस की 1235 सीटें भी बढ़ाई जाएंगी। गौरतलब है कि प्रदेश में पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भी नियुक्तियां निकली थी,जिसके फॉर्म भी भरे जा चुके है। बस कुछ ही दिन बाद आवेदकों का एग्जाम शुरू हो जाएगा।

कहां बनेंगे नए मेडिकल कॉलेज
बजट में एमपी के कई जिलों में नए मेडिकल कॉलेज भी बनाने की बात कही गई। श्योपुर, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, दमोह, छतरपुर और सिवनी आदि जगहों पर मेडिकल कॉलेजों के निर्माण होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password