वृष, मिथुन और म​कर राशि के जातक रहें सतर्क पढ़ें Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 2024: वृष, मिथुन और म​कर राशि को हो सकता है दुर्घटना का भय, किसे मिलेगा धन लाभ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

weekly-horoscope-2024
Share This

Weekly Horoscope 5 – 11 feb 2024: 5 फरवरी से नए सप्ताह की शुरुआत होने जा रही है। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडे के अनुसार नया सप्ताह वृष, मिथुन और मकर राशि के जातकों के लिए सतर्कता बरतने वाला रहेगां इन जातकों के लिए दुर्घटना का भय बना रहेगा।

तो चलिए जानते हैं 5 फरवरी 2024 से 11 फरवरी 2024 अर्थात विक्रम संवत 2080 शक संवत 1945 की माघ कृष्ण पक्ष की दशमी से माघ शुक्ल पक्ष की द्वितीया तक का समय आपके लिए कैसा रहेगा।

संबंधित खबर: Mangal Gochar 2024: 5 फरवरी को होने वाला है बड़ा बदलाव, अपनी उच्च राशि में पहुंच कर प्राकृतिक उत्पात मचा सकता है ये ग्रह

   साप्ताहिक ग्रह गोचर Weekly Grah Gochar 2024: 

इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि में रहेगा। 5 फरवरी के रात 3:51 बजे से धनु राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद 8 फरवरी को 8:10 से मकर राशि में यह गोचर करेगा। इसके उपरांत 10 फरवरी को 11:38 दिन से यह कुंभ राशि का हो जाएगा।

इस सप्ताह सूर्य और बुध पूरे सप्ताह मकर राशि में रहेंगे। इनके अलावा गुरु पूरे सप्ताह मेष राशि में, शनि पूरे सप्ताह कुंभ राशि में और राहु वक्री होकर पूरे सप्ताह में मीन राशि में भ्रमण करेंगे। मंगल प्रारंभ में धनु राशि में रहेगा और 5 फरवरी के 9:30 रात से मकर राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र प्रारंभ में धनु राशि में रहेगा तथा 11 तारीख के 5:20 रात अंत से मकर राशि में गोचर करेगा।

   साप्ताहिक शुभ मुहूर्त (Weekly Shubh Muhurat 2024 5-11 feb) 

इस सप्ताह 5, 6, 7, 8 तारीख को विवाह का मुहूर्त है।

मुंडन का मुहूर्त भी 5 तारीख को है।

इसके अलावा 8 तारीख को गृह प्रवेश, अन्नप्राशन और नामकरण के मुहूर्त हैं।

उपनयन और गृहारंभ का इस सप्ताह कोई मुहूर्त नहीं है।

इस सप्ताह 9 तारीख को मौनी अमावस्या है।

9 फरवरी को ही सूर्योदय से रात के 12:24 तक सर्वार्थ सिद्ध योग है।

संबंधित खबर: Mangal Gochar 2024: 5 फरवरी को होने वाला है बड़ा बदलाव, अपनी उच्च राशि में पहुंच कर प्राकृतिक उत्पात मचा सकता है ये ग्रह

   सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope ) 

मेष राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रूप से ठीक रहेगा। स्वास्थ्य में अगर कोई खराबी आती है तो वह आसानी से ठीक हो जाएगी। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परंतु इस सप्ताह हो सकता है कि आपका अपने बॉस से किसी कारणवश तनाव हो जाए। धन आने की उम्मीद है। भाग्य सामान्य रूप से आपका साथ देगा। संतान का आपको बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। सन्तान की उन्नति भी हो सकती है।

माता के स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ी हो सकती है। उनका ब्लड प्रेशर या डायबिटीज बढ़ सकता है। पिता का स्वास्थ्य सामान्य तौर पर ठीक रहेगा। परंतु उनका मानसिक तनाव रहेगा।

इस सप्ताह आपके लिए आठ और नौ फरवरी उत्तम है। 5 फरवरी को अगर कोई दुर्घटना होती है तो उससे आपको बचाने की पूरी उम्मीद है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि

आपका, आपके जीवनसाथी का और आपके पिता का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। माता के स्वास्थ्य में थोड़ी सी समस्या आ सकती है। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। आपके स्वभाव में जिद की मात्रा थोड़ी बढ़ सकती है। छोटी-मोटी दुर्घटना की आशंका है। आपके खर्चे में वृद्धि होगी, परंतु यह वृद्धि किसी उत्तम कार्य के लिए होगी जैसे की विवाह आदि। धन की कमी होने की आशंका है। भाई बहनों से तनाव हो सकता है।

इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख लाभदायक है। 5 फरवरी को आपके जीवनसाथी को कुछ कष्ट हो सकता है। कृपया सावधान रहें। 6 और 7 तारीख को आपको कोई भी कार्य करने के पहले पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल, अक्षत और लाल पुष्प डालकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपके पास धन के आवक की उम्मीद है। आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं, तो विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे। प्रेम संबंधो में वृद्धि संभव है। भाग्य आपका साथ देगा। भाई बहनों के साथ उत्तम संबंध रहेंगे। छोटी-मोटी दुर्घटना की आशंका है। आपकी संतान को कुछ कष्ट हो सकता है। आपके पास आपके परिश्रम से थोड़ा कम धन आने की उम्मीद है।

इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 तारीख फलदायक है। 5 को आपके कुछ शत्रु परास्त हो सकते हैं। 8 और 9 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की पहली पहली रोटी गौ माता को दें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। कार्यालय में आपको प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। भाई बहनों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना होगा। भाग्य आपका कम साथ देगा। कमर के नीचे के अंग में कष्ट हो सकता है। छोटी-मोटी बीमारी का भी योग है। आपके संतान को भी कष्ट हो सकता है।

इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 तारीख लाभदायक है। उसके अलावा सप्ताह के सभी दिन आपको सतर्क रहना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें। इसके अलावा प्रतिदिन आपको रुद्राष्टक का पाठ भी करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि

इस सप्ताह भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। इस सप्ताह आपको थोड़ा मानसिक तनाव रह सकता है। छोटी मोटी दुर्घटना का योग है। आपके संतान से आपको बहुत कम सहयोग प्राप्त होगा। कचहरी के कार्यों में सफलता मिलने की कम उम्मीद है। कचहरी के कार्यों को अत्यंत सावधानी पूर्वक करें। आपके गले या आपके गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है।

इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 फरवरी उत्तम है। 8 फरवरी को आपके सुख में कमी आएगी। 8 और 9 फरवरी को आपको सतर्क रहना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि

अगर आप अधिकारी आ कर्मचारी हैं, तो कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माता जी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आपका या आपके जीवन साथी में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। संतान से आपको थोड़ा बहुत सहयोग प्राप्त हो पाएगा। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेगा। शत्रु बने रहेंगे। आपके खर्चे में वृद्धि हो सकती है। स्थानांतरण का भी योग है।

इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 फरवरी लाभदायक है। 10 और 11 फरवरी को आपको सतर्क रहना चाहिए। 5 फरवरी को आपका अपने भाइयों के साथ तनाव हो सकता है। कृपया सावधान रहे। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी। जनता में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। आपको पेट में पीड़ा हो सकती है। आपको अपनी संतान से उत्तम सहयोग प्राप्त होगा।

इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 फरवरी लाभदायक हैं। 5 फरवरी को आपको आर्थिक हानि हो सकती है। कृपया सावधान रहें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आएगा। मात्रा थोड़ी कम हो सकती है। व्यापार में लाभ की मात्रा में वृद्धि होगी। आपके क्रोध में वृद्धि हो सकती है। कृपया अपने क्रोध पर कंट्रोल करें। भाग्य आपका सामान्य रहेगा। कहीं पर साथ देगा और कहीं पर नहीं। आपको अपनी संतान से कोई सुख प्राप्त नहीं होगा। संतान को कष्ट हो सकता है। आपके सुख में वृद्धि होगी। माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पिता को कष्ट हो सकता है। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 फरवरी फलदायक है। इन दो दिनों में किए गए आपके अधिकांश कार्य सफल रहेंगे। 5 फरवरी को आपको शारीरिक या मानसिक कष्ट हो सकता है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने की अच्छी उम्मीद है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपके विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे। आपके माता को कष्ट हो सकता है। भाई बहनों के साथ संबंध ठीक रहेगा। आपके संतान को सुख प्राप्त होगा। संतान आपके साथ सहयोग करेंगे। इस सप्ताह आपका भाग्य ठीक है। दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें। दुर्घटनाओं से आपको कष्ट हो सकता है।

इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 फरवरी उत्तम है। 5 फरवरी को आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है, परंतु आपको अत्यंत सावधानी रखनी होगी। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि

यह सप्ताह आपके लिए सुख और तकलीफ का मिश्रित प्रभाव लेकर आया है। आपको मानसिक तकलीफ हो सकती है। आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है। कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी। कचहरी के कार्यों में इस सप्ताह आपके रिस्क नहीं लेना चाहिए। भाई बहनों के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है। आपके माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। संतान का स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा। दुर्घटनाओं से आपको सावधान रहना चाहिए। लंबी यात्रा का योग भी बनेगा।

इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 फरवरी फलदायक है। 6 और 7 फरवरी को आपको सतर्क रहकर कोई कार्य करना चाहिए। 5 फरवरी को आपके कार्यालय के कार्यों में बहुत सतर्क रहना चाहिए। 5 फरवरी को धन हानि भी हो सकती है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कुंभ राशि

कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त करने का योग है। परंतु इसके लिए आपको काफी सावधान रहना चाहिए और काफी बड़ी भी व्यूह रचना करना पड़ेगी। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रह सकता हैं। माता जी और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। धन आने का सामान्य योग है। शत्रुओं से सावधान रहें।

इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख लाभदायक है। 8 और 9 तारीख को आपको अत्यंत सावधान रहना चाहिए। 5 तारीख को आपके कार्यालय के कार्यों में सतर्क रहना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप रामरक्षा स्तोत्र का जाप प्रतिदिन करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने का योग है। कचहरी के कार्यों में, सावधानी पूर्वक कार्य करने से सफलता प्राप्त हो सकती है। शत्रुओं से प्रयास करने पर आप मुक्त हो सकते हैं। आपके एक संतान को कष्ट हो सकता है। भाग्य से इस सप्ताह आपको कोई बहुत बड़ी सहायता प्राप्त नहीं होगी। आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना होगा।

इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 फरवरी अनुकूल है। किसी भी कार्य को करने के लिए आपको 6 और 7 फरवरी का उपयोग करना चाहिए। 10 और 11 फरवरी को आपको सतर्क रहना चाहिए। 8 फरवरी को आपको भाग्य के भरोसे कोई कार्य नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का प्रतिदिन पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password