Saptahik Rashifal 18 July-24 July : इस सप्ताह तुला राशि के प्रमोशन के प्रबल योग, इन्हें रखना होगी दुघर्टना से सावधानी, सप्ताह के उपाय

Saptahik Rashifal 18 July-24 July : इस सप्ताह तुला राशि के प्रमोशन के प्रबल योग, इन्हें रखना होगी दुघर्टना से सावधानी, सप्ताह के उपाय

नई दिल्ली। सावन का महीना शुरू हो चुका है। चंद्रमा इस दौरान कुंभ राशि में रहेगा। साथ ही सूर्य भी अपनी चाल बदल चुके हैं। तो चलिए पंडित अनिल पांडे से जानते हैं कि 18 जुलाई से 24 जुलाई 2020 यानि विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के श्रावण कृष्ण पक्ष की पंचमी से श्रावण कृष्ण पक्ष की एकादशी तक की सप्ताह का आपके लिए कैसा बीतने वाला है।

इस सप्ताह ग्रहों की चाल —
इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा कुंभ राशि में रहेगा। मीन तथा मेष में भ्रमण करता हुआ। 22 जुलाई को 2:13 रात से वृष राशि का हो जाएगा। इस पूरे सप्ताह सूर्य और बुध कर्क राशि में, मंगल और राहु मेष राशि में और गुरु मीन राशि में गोचर करेंगे। शनि मकर राशि में वक्री रहेगा। इसी प्रकार शुक्र मिथुन राशि में गोचर करेंगे। आइए अब हम राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि —
इस सप्ताह आपको सुख की अद्भुत प्राप्ति होगी। पूरे सप्ताह आप सुखी रहेंगे। अपने सुख के लिए आप कोई सामग्री का क्रय कर सकते हैं। इस वर्ष आपके स्थानांतरण के योग हैं। कार्यालय में आपको कुछ परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपका भाग्य सामान्य है। भाई बहनों का आपको सहयोग मिलेगा। दुर्घटनाओं से सावधान रहें। इस सप्ताह 21 और 22 जुलाई को आप के अधिकांश कार्य हो जाएंगे। अट्ठारह 19 और 20 जुलाई को आपको कुछ कार्यों में ही सफलता प्राप्त होगी। 23 और 24 जुलाई को धन प्राप्ति का योग है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि
इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का अच्छा योग है। भाई बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे। आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपके भाइयों को थोड़ा कष्ट होगा। इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख शुभ और उत्तम फलदायक है। 21 और 22 जुलाई को आप कुछ कार्यों में असफल रहेंगे। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि देव का पूजन करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के अविवाहित लोगों के लिए यह अच्छा समय है। आपके प्रेम संबंधों में गति आएगी। आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रुहन्ता योग बन रहा है। आपके थोड़े से प्रयास से ही आपके शत्रु अगर कोई है ,तो समाप्त हो जाएंगे। सामान्य तौर पर मिथुन राशि वालों के बहुत कम शत्रु होते हैं। इस सप्ताह आपको धन लाभ का योग है। व्यापार अच्छा चलेगा। धन संबंधी रिस्क के कार्य इस सप्ताह में ना करें। अट्ठारह ,19 ,और 20 जुलाई कार्यों के करने के लिए उपयुक्त एवं फलदायक हैं। 23 और 24 जुलाई को आप कोई भी कार्य बहुत समझदारी एवं सावधानी के साथ करें। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य में भी खराबी आ सकती है। कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है। आपकी संतान सुखी रहेगी। संतान का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा। इस सप्ताह 21 और 22 जुलाई आपके लिए उत्तम और मंगल प्रदान करने वाला है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि
इस सप्ताह आपके पास धन आने का अच्छा योग है। कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है। परंतु उसके लिए आपको प्रशासन की मदद लेनी पड़ेगी। इस सप्ताह आपका भाग्य पिछले सप्ताह से ठीक रहेगा। परंतु भाग्य पर ज्यादा भरोसा ना करें। आप के खर्चे बढ़ेंगे। सुख संबंधी कोई सामग्री खरीदी जा सकती है। गुप्त शत्रु बनेंगे। इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 जुलाई अत्यंत उत्तम है। इस दिन आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आप सफल होंगे। 18, 19 और 20 जुलाई को आप कोई भी कार्य अत्यंत सावधानी पूर्वक करें अन्यथा आप उस कार्य में असफल हो जाएंगे। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का पूजन और अभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि
इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का अच्छा योग है। व्यापार सामान्य चलेगा। आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। संतान को कष्ट हो सकता है। संतान का सहयोग भी आपको कम प्राप्त होगा। भाई बहनों से संबंध ठीक रहेगा। कार्यालय में आप का काम काज ठीक चलेगा। इस सप्ताह आपके लिए 18, 19 और 20 जुलाई उत्तम और लाभदायक है। 21 और 22 जुलाई को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। इस महीने दुर्घटनाओं से बचाव हेतु आपको चाहिए कि आप 12000 महामृत्युंजय का जाप किसी योग्य ब्राह्मण से करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि
इस सप्ताह आपका भाग्य अच्छा कार्य करेगा। भाग्य से आपको बहुत कुछ मिल सकता है। कार्यालय में भी आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। आपको अपने अधिकारी से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। इस वर्ष आपके खर्चे में बढ़ोतरी होगी और आपका प्रमोशन भी हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 जुलाई शुभ फलदायक है। सप्ताह के बाकी सभी दिनों में आपको संभल कर कार्य करने की आवश्यकता है। आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह रूद्राष्टक का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रुहन्ता योग बन रहा है। आपके थोड़े ही प्रयास से आपके सभी सत्र समाप्त हो सकते हैं। भाग्य आपका सामान्य रूप से साथ देगा। ठेकेदारों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। 23 और 24 तारीख को आपके बिल आराम से पास हो सकते हैं। वृश्चिक राशि वालों के लिए 23 और 24 किसी भी कार्य को करने के लिए बहुत अनुकूल है। 21 और 22 जुलाई को आपको कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह आपको समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी। आपके संतान की उन्नति होगी। अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई उत्तम रूप से चलेगी। प्रेम संबंधों में तेजी आएगी। आपको इस सप्ताह चोट लग सकती है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। इस सप्ताह आपके लिए अट्ठारह 19 और 20 जुलाई उपयुक्त और लाभप्रद है। 21 और 22 जुलाई को आपको कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि
इस सप्ताह समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाई बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे। आपको भाई बहनों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। आपका और आपके जीवन साथी को कष्ट हो सकता है। 21 और 22 जुलाई किसी भी कार्य को करने के लिए श्रेष्ठ है। धन आने का उत्तम योग है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान के उपरांत एक तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प डालकर भगवान सूर्य को सूर्य मंत्रों के साथ जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कुंभ राशि
इस सप्ताह आपका अपने भाई बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। धन आने का उत्तम योग है। कार्यालय में आपका सभी सहयोग करेंगे। आपके दुश्मन परेशान रहेंगे। कचहरी के कार्यों में सफलता का योग कम है। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 जुलाई का समय अत्यंत उत्तम है। इन दोनों तारीखों में आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान सूर्य को प्रातः काल जल अर्पण करें। पूरे सप्ताह आपको आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि
इस सप्ताह आपकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपका अपनी संतान से संबंध अच्छा होगा। संतान आपके हर कार्य में आपका सहयोग करेगी। धन आने का उत्तम योग है। व्यापार में वृद्धि होगी। आपका भाग्य आपका मदद करेगा। कार्यालय में आपको लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपके लिए अट्ठारह 19 और 20 जुलाई किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह पन्ना धारण करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Vastu Tips : करियर को लेकर हैं परेशान, घोड़ों की ऐसी तस्वीर दिला सकती है सफलता

GST New Rates : 18 जुलाई से बढ़ेगा टैक्स, रोजाना इस्तेमाल की कौन सी चीज महंगी, कौन सी होगी सस्ती, देखें पूरी लिस्ट

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password