Sanjay Dutt Birthday: जब संजय दत्त का नौकर उन्हें जिंदा देख रोने लगा, जानिए क्या है कहानी

Sanjay Dutt

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें इंडस्ट्री में ‘बाबा’, ‘मुन्ना भाई’ और ‘रघु’ जैसे कई नामों से पुकारा जाता है। संजय का जन्म मशहूर फिल्म एक्टर्स सुनील दत्त और नरगिस के घर हुआ था। दोनों ने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। संजय दत्त का करियर बहुत ही उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। उन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा। उन्होंने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है चाहे वह एक्शन फिल्म हो, या कॉमेडी या रोमांस फिल्म। संजय दत्त के आज भी लाखों दीवाने हैं।

बल्लू का किरदार लोगों को आज भी याद है

उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं है और लगभग हर बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। लेकिन उनके द्वारा फिल्म खलनायक में निभाया गया ‘बल्लू’ का किरदार आज भी सभी के जेहन में ताजा है। संजय दत्त अपने बुरे समय को खुद बयां करते रहते हैं। उन्होंने एक इंटव्यू में कहा था कि वह ड्रग्स के गिरफ्त में इतने आ गए थे कि
उन्हें काटते ही मच्छरों की मौत हो जाती थी। इस चीज को देख कर संजय दत्त घबरा जाते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके अंदर कितना ड्रग जा चुका है।

ड्रग्स नहीं लेने का लिया प्रण

इतना ही नहीं संजु ड्रग्स लेने के बाद कई-कई दिनों बाद उठते थे। एक वाकये को याद करते हुए संजय दत्त ने बताया था कि एक बार वे ड्रग्स लेकर घर आए और रूम में सो गए। जब वे सो कर उठे तो उन्होंने अपने नौकर से खाना मांगा। नौकर उन्हें देखते ही फूट-फूटकर रोने लगा। जब संजय ने वजह पूछा तो नौकर ने बताया कि आप दो दिनों बाद सो कर उठे हैं और आपने दो दिनों से खाना भी नहीं खाया है। इस बात को सुनकर संजय दत्त सोच में पड़ गए और कभी ड्रग्स नहीं लेने का प्रण लिया।

मान्यता के आने के बाद बदल गई जिंदगी

हालांकि, बॉलीवुड के ‘मुन्ना भाई’ की जिंदगी तब पूरी तरह से बदली जब उनकी जिंदगी में मान्यता आईं। मान्यता संजय का खूब ख्याल रखती हैं और उनके साथ मुश्किल वक्त में हमेंशा साथ खड़ी रहती हैं। जब संजय जेल में थे तो उनकी मान्यता ने पूरे घर को संभाला था। मान्यता से पहले उनकी जिंदगी में कई एक्ट्रेस आईं और उनका अफेयर भी सुर्खियों में रहा लेकिन किसी ने उनका आखिरी तक साथ नहीं दिया। लेकिन जब से संजय के लाइफ में मान्यता आईं उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password