सज्जाद लोन की पार्टी पीपुल्स कांफ्रेंस ‘गुपकर गठबंधन’ से अलग हुई

श्रीनगर, 19 जनवरी (भाषा) पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी सात दलों के ‘गुपकर गठबंधन’ (पीएजीडी) से अलग हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन के कुछ घटकों ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में छद्म प्रत्याशी खड़े किए।

लोन ने अपने फैसले की घोषणा गुपकर गठबंधन के प्रमुख और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को लिखी चिट्ठी में की है।

लोन ने लिखा, ‘‘ यह तथ्य है कि गुपकर गठबंधन ने इस चुनाव में स्पष्ट रूप से सबसे अधिक सीटों पर जीत दर्ज की। हम आंकड़ो को छिपा नहीं सकते हैं और गुपकर गठबंधन द्वारा जीती गईं सीटों के अलावा, एक अन्य महत्वपूर्ण आंकड़ा पांच अगस्त (अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निष्क्रिय करने) के संदर्भ मतों की संख्या है जो गुपकर गठबंधन के खिलाफ है।’’ बाद में उन्होंने इस पत्र को मीडिया में भी साझा किया।

लोन ने कहा कि उनका मानना है कि गुपकर गठबंधन के खिलाफ किए गए मतदान में अधिकतर गुपकर गठबंधन के घटकों के छद्मों द्वारा आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ किए गए मत हैं।

लोन ने पत्र में कहा, ‘‘ गुपकर गठबंधन के पक्ष और विपक्ष में हुए चुनिंदा मतदान का नतीजा बहुत खराब मत प्रतिशत रहा। यह वह मत प्रतिशत नहीं है जो जम्मू-कश्मीर की जनता पांच अगस्त के बाद हकदार थी।’’

भाषा धीरज उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password