सागर: जानिए कौन हैं KBC की हॉट सीट पर पहुंचने वाली महिला पुलिस अफसर निमिशा अहिरवार

KBC

सागर। छोटे पर्दे के सबसे चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) का 13वां सीजन शुरू हो गया है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर बार की तरह इस बार भी अपने ग्रैंड स्टाइल में शो को होस्ट कर रहे हैं। 25 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर में तैनात महिला पुलिस अधिकारी निमिशा अहिरवार (Nimisha Ahirwar) शो की हॉट सीट पर पहुंचीं। शो में निमिशा के दो एपिसोड शूट हुए हैं। पहले दिन उन्होंने 1.60 लाख रूपये जीत लिए हैं। अब वे अगले एपिसोड में नजर आएंगी।

काम और शादी की वजह से पढ़ना-लिखना छूट गया था

KBC में जाने को लेकर निमिशा कहती हैं कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि कभी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठेंगी। यहां तक कि उन्होंने अपनी मां के कहने पर शो में जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। क्योंकि उनका चयन साल 2015 में पुलिस सब इंस्पेक्टर के पद पर हुआ था। इसके बाद उनकी शादी हो गई। काम और शादी की वजह से पढ़ना-लिखना छूट गया था।

पता नहीं था कि सिलेक्शन हो जाएगा

लेकिन निमिशा के माता-पिता हमेशा KBC देखते थे। इसलिए एक दिन उनकी मां ने कहा कि तुम KBC में रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं करती। मां के कहने पर निमिशा ने 9 मई को रिजिस्ट्रेशन कराया। निमिशा ने बताया कि उन्होंने रजिस्ट्रेशन तो करा लिया, लेकिन ये नहीं पता था कि सिलेक्शन हो ही जाएगा। हालांकि, एक KBC से उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आया और हॉट सीट पर बैठने के लिए बुलावा आ गया।

बुलावा आने के बाद की चुनौती

बुलावा आने के बाद उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती थी किल शो के लिए तैयारी कैसे की जाए। क्योंकि, पुलिस की ड्यूटी और डेढ़ साल के बेटे की देखरेख भी करनी थी। लेकिन, फिर सोचा कि KBC तो क्लीयर करना ही है। ड्यूटी करने के बाद घर पहुंचती। बेटे को सुलाती और उसके बाद जो भी समय मिलता उसे पढ़ाई में लगाती। करीब एक माह तक KBC के लिए तैयारी की।

बिग बी को सामने देखकर यकीन नहीं कर पा रही थीं

निमिशा ने बताया कि 22 मई को जब उनके पास KBC से फोन आया, तो उन्हें लगा कि कोई फ्रॉड कॉल है, लेकिन कुछ देर बात करने के बाद उन्हें एहसास हो गया कि KBC से ही फोन आया है। उन्हें 29 जून को इंटरव्यू के लिए भोपाल बुलाया गया। इसके बाद सिलेक्शन हुआ और 25 अगस्त को हॉट सीट तक पहुंच गई। वहां पहुंच कर भी निमिशा यकीन नहीं कर पा रही थीं कि वो बिग के सामने बैठी हैं।

गांव से निकलकर आज KBC के हॉट सीट तक पहुंची हैं

बतादें कि, सब इंस्पेक्टर निमिशा अहिरवार सागर संभाग के टीकमगढ़ जिले के गांव उदयपुरा की हैं। एक छोटे से गांव से निकलकर उन्होंने पढ़ाई की और सब इंस्पेक्टर के पद तक का सफर तय किया। वर्तमान में निमिशा सागर में मकरोनिया क्षेत्र में पुलिस क्वार्टर में परिवार के साथ रहती हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password