Russia: 23 साल की महिला बनी एक साल में 20 बच्चों की मां, सरोगेसी तकनीक का लिया सहारा

Surrogacy

नई दिल्ली। रूस में एक महिला ने एक साल में 20 बच्चों को जन्म दिया है और अब वो 21 बच्चों की मां है। महिला ने इन बच्चों की देखभाल के लिए 16 नैनी रखीं हुई हैं। महिला का कहना है कि वो अपने परिवार को और भी बड़ा करना चाहती है।

दंपती ने बड़े परिवार का सपना देखा था

रूस के बेहद ही रईस परिवार से तालुक रहने वाली 23 साल की क्रिस्टीन ओजटर्क ने बताया कि वह अपने 57 वर्षीय पति गैलीप से जब मिलीं, तो उन्होंने एक बड़े परिवार का सपना देखा था। पहले साल दोनों का एक बच्चा हुआ। इसके बाद दंपती ने सरोगेसी का सहारा लिया। इसके बाद उनके 20 और बच्चे हुए। सरोगेट्स के लिए उन्होंने करीब 1 करोड़ 42 लाख रूपये खर्च किए।

एक सप्ताह में बच्चों पर 3-4 लाख का खर्च आता है

अब इन बच्चों की देखभाल के लिए उनके पास 16 लिव-इन नैनियां हैं और वे हर साल उन पर करीब 70 लाख का खर्च करते हैं। क्रिस्टीना ने बताया कि वह हर समय अपने बच्चों के साथ रहती हैं और वह सब कुछ करती है जो एक मां आमतौर पर अपने बच्चों के लिए करती हैं। गैलीप और क्रिस्टीना के पास इस समय चार महीने से लेकर 14 महीने तक के बच्चे हैं। इन बच्चों पर प्रति सप्ताह लगभग तीन से चार लाख रूपया खर्च होता है।

भविष्य में और बच्चे पैदा करना चाहती हैं क्रिस्टीना

क्रिस्टीना का कहना है कि वह भविष्य में और बच्चे पैदा करना चाहती हैं। क्योंकि उन्होंने शुरूआत में ही एक बड़े परिवार का फैसला किया था। मालूम हो कि क्रिस्टीना के पति गैलीप पर्यटन, परिवहन क्षेत्र में काम करते हैं। वे मूल रूप से तुर्की के हैं, लेकिन साल 2013 से वो जॉर्जिया में रह रहे हैं। गैलीप तुर्की की कंपनी मेट्रो होल्डिंग के संस्थापक हैं और जॉर्जिया में उनका 500 मिलियन डॉलर का निवेश है।

Image source- batumi_mama

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password