Rural Tribal Technical Training Program : सीएम का बड़ा ऐलान, मिलेगी लोन की गारंटी!

भोपाल। कुशाभाऊ ठाकरे सभागार, भोपाल में Rural Tribal Technical Training Program ग्रामीण जनजातीय तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज ने ​कहा कि हमने एक योजना बनाई है मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना उसमें हमने जनजातीय बेटा-बेटियों के लिए एक अलग कॉम्पोनेंट रखा है। उनको लोन की गारंटी और इंटरेस्ट सब्सिडी देकर उनका एक वर्कशॉप खुल सकता है।

कौशल चाहिए हाथ में, काम की कमी नहीं है। हाथों में कौशल आ जाएगा तो तुम काम करने वाले होगे। मध्यप्रदेश में हमने अभियान चलाया की गौरव दिवस मनाओ। आश्चर्यजनक परिणाम हैं इसके। 4000 गांवों में गौरव दिवस मना। गांव के लोगों ने तय किया की हमारा गांव स्वच्छ रहेगा। व्यर्थ बिजली नहीं जलाएंगे। आंगनबाड़ी की देखरेख करेंगे। किसानों ने तय किया कि गांव का कोई बच्चा कुपोषित नहीं रहेगा। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मैन ऑफ आइडियास है। सौभाग्य से देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो विजनरी भी हैं और विजन को पूरा करने के लिए जिनके पास आइडिया भी हैं।

पिछले दिन हमने एक योजना बनाई कि हम हर गांव में 4 ग्रामीण इंजीनियर तैयार करेंगे। मैसन प्लंबर कारीगर, इन्ही की कमी है गांवों में। आज मैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते यह कह रहा हूं कि हमें ऐसे लाखों नौजवानों की जरूरत है जो गांवों में यह काम कर सकें। मैं संकल्प लेता हूं कि मध्य प्रदेश में हम सब मिलकर इस प्रकल्प को सफल बनाएंगे। मध्यप्रदेश में तेजी से निवेश आ रहा है और हमको कई ऐसे बेटे बेटियों की जरूरत है जो स्किल्ड हों। लेकिन गांवों में भी काम मिले इसका प्रबंधन जरूर करेंगे। मैं शुभकामनाएं भी देता हूं, हम सहयोग भी मिलकर करेंगे।

महामंत्री बी.एल.संतोष ने क्या कहा – 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्य मंत्री राजीव चन्द्रशेखर, ग्रामीण जनजातीय तकनीकी प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में हो रहे इस कार्यक्रम में खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, राष्ट्रीय महामंत्री बी.एल.संतोष, सांसद वी.डी.शर्मा और राष्ट्रीय अध्यक्ष जनजातीय मोर्चा समीर उरांव भी शामिल है। महामंत्री बी.एल.संतोष ने कहा कि जननायक भी है,लोकप्रिय भी है, विजनरी भी है, विकाशील और विकासपुरुष भी है यह सभी खूबियां है उनमे ऐसा हम कह सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password