Crime News: प्रेम प्रसंग में हुआ बवाल, गुस्साए लोगों ने फूंक डाली बस्ती, 8 घर जलकर खाक...

Crime News: प्रेम प्रसंग में हुआ बवाल, गुस्साए लोगों ने फूंक डाली बस्ती, 8 घर जलकर खाक…

भोपाल। प्रदेश की राजधानी के पास ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार देर रात जमकर बवाल कटा। यहां दो दो पक्षों के बीच आपसी रंजिश के चलते एक बस्ती में आग लगा दी गई। यहां बने कम से कम 8 घर जलकर खाक हो गए। वहीं यहां के रहवासियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। दोनों पक्षों के बीच आपसी रंजिश प्रेम प्रसंग को लेकर हुई थी। इसके बाद बहुसंख्यक पक्ष के लोग बुधवार देर रात दूसरे पक्ष की बस्ती में घुस आए। यह देख दूसरे पक्ष के लोग मौके से भग खड़े हुए।

वहीं बहुसंख्यक पक्ष ने बस्ती में ही आग लगा दी। मामला बैरसिया थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम अजबपुरा का है। यहां रहने वाले बहुसंख्यक गुर्जर समाज और सपेरा समाज के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर आपसी रंजिश थी। इसी का बदला लेने गुर्जर समाज के लोग झुंड में सपेरा बस्ती में घुस गए। जब सपेरा समाज के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने मौके से भगकर अपनी जान बचाई। वहीं गुस्साए गुर्जर समाज के लोगों ने बस्ती में आग लगा दी। इस आग में सपेरा समाज के 8 घर जलकर खाक हो गए।

यह है पूरा मामला…
क्षेत्र के थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ दिनों पहले गुर्जर समाज के लोगों की एक नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। गुर्जर समाज के लोगों की शाकायत के आधार पर सपेरा समाज के एक नाबालिग लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। कुछ दिनों बाद नाबालिग लड़की और लड़का दोनों घर लौट आए थे। पुलिस ने नाबालिग को पकड़कर बाल संप्रेषण गृह भेज दिया था। इस बात को लेकर गुर्जर समाज के लोग गुस्से में थे। वहीं दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर रंजिश थी।

बुधवार को गुर्जर समाज के लोग झुंड में एकत्रित होकर सपेरा समाज की बस्ती में घुस गए। हालांकि सपेरा समाज के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं गुर्जर समाज के लोगों ने सपेरा बस्ती में आग लगा दी। इसमें 8 घर पूरी तरह जल गए हैं। पुलिस ने श्रवणनाथ सपेरा की रिपोर्ट पर मेहरबान सिंह और फतेहसिंह समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि आपसी रंजिश का ममला है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password