राजा भोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट में सफर के लिए जरुरी नहीं है आरटीपीसीआर टेस्ट, डायरेक्टर ने दी जानकारी

Image source: twitter @ani

भोपाल: कई लोग फ्लाइट से टिकट बुक करने से कतरा रहे हैं, की अगर उन्हें फ्लाइट से कहीं जाना है तो पहले उन्हें कोविड-19 संक्रमण से संबंधित आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखानी होगी, उसके बाद ही आप सफर कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि अब से आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, इंडिगो और एअर इंडिया की फ्लाइट्स में इन स्थानों के लिए सफर करने पर आपको कोरोना की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट सबमीट करने की जरूरत नहीं है। राजा भोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने इस बात की पुष्टि की है।

दरअसल, विमानन कंपनियों के अफसरों की मानें तो भोपाल से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, लखनऊ और हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट्स या वहां के एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट चैक नहीं हो पा रही है, लेकिन इस बारे में कुछ यात्रियों को गलतफहमी है। जिसे कंफर्म करने के लिए यात्री कंपनियों को फोन लगाकर कंफर्म कर रहे हैं। इसलिए राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा कि स्थितियों में फिलहाल कोई परिवर्तन नहीं है, स्थितियां पहले जैसी ही हैं।

इंडिगो और एअर इंडिया के स्टेशन मैनेजर का कहना

इंडिगो की स्टेशन मैनेजर एकता श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी फ्लाइट्स भोपाल से जहां भी आवागमन कर रही हैं, उनमें और संबंधित एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी नहीं है। हमारी सभी उड़ानों में यात्री पहले की तरह ही सफर कर रहे हैं। हमारे पास आरटीपीसीआर टेस्ट संबंधी कोई गाइडलाइन नहीं आई है।

इसके साथ ही एअर इंडिया के स्टेशन मैनेजर खलीक अहमद ने भी कहा कि एअर इंडिया की दिल्ली व मुंबई जाने वाली फ्लाइट्स में फिलहाल आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी नहीं है। फिलहाल कंपनी ने ऐसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password