RRB NTPC Recruitment : 20 गुना ज्यादा कैंडिडेट्स होंगे शॉर्टलिस्ट, इस दिन जारी होगा संशोधित रिजल्ट

नई दिल्ली। रेलवे का एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों के RRB NTPC Recruitment  लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB भर्ती परीक्षा RRB NTPC Recruitment में शामिल कैंडिडेट्स को बड़ी राहत देते हुए एक बड़ा फैसला किया है। जिसके अनुसार NTPC परीक्षा के लिए 20 गुना ज्यादा यूनीक कैंडिडेट शॉर्टलिस्ट होंगे। इतना ही नहीं इसमें जो कैंडिडेट्स पहले से शॉर्टलिस्ट थे, वे भी पात्र ही रहेंगे। दरअसल ये रेल मिनिस्ट्री ने ये अहम फैसला रेलवे भर्ती पर बनी समिति के सुझाव को मानते हुए लिया है।

जारी किया नोटिफिकेशन
आपको बता दें रेल मंत्रालय ने एक ऑफिशियल सर्कुलर जारी करते हुए कहा है कि पे लेवल के अनुसार कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) NTPC के दूसरे चरण के लिए 20 गुना ज्यादा यूनीक कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाना तय किया गया है। इतना ही नहीं मंत्रालय का ये भी ​कहना है कि इस परीक्षा में जिन कैंडिडेट्स को पहले से क्वालिफाई किया गया था वे भी इस नए संशोधित लिस्ट में भी क्वालिफाइड माने जाएंगे।

अगले महीने जारी होंगे संशोधित रिजल्ट्स
आपको बता दें RRB ने गुरुवार को जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसमें बताया है कि सभी पे लेवल पर संशोधित रिजल्ट अगले महीने यानि अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे। तो वहीं वहीं, 2nd stage CBT के पे लेवल 6 के लिए मई में जारी होंगे। 2nd Stage CBT के दूसरे पे लेवल के लिए जरूरी समय अंतराल तय किया गया है। इसके बाद लेवल 1 के लिए भर्ती जुलाई में परीक्षा आयोजित होगी।

ऐसे जारी की जाएगी लिस्ट —

अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे तो आपको बता दें रेलवे भर्ती बोर्ड के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले अतिरिक्त कैंडिडेट्स की जो लिस्ट जारी की जाएगी वह प्रत्येक पे लेवल पर जारी होगी। साथ ही जारी नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि CEN RRC-01/2019 (लेवल -1) सिंगल स्टेज परीक्षा होगी। इसके अलावा कोई दूसरा चरण सीबीटी नहीं होगा।

 

यह भी पढ़ें : Platform Tickets Rules : यात्रीगण ध्यान दें! Platform Tickets से भी हो सकता है ट्रेन का सफर, कब मिल सकता है इसका लाभ

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password