Royal Enfield: नए अवतार में पेश की क्लासिक 350, बाइक में मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स…

Royal Enfield

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को कहा कि उसने देश में Royal Enfield क्लासिक 350 मोटरसाइकिल का बिल्कुल नया संस्करण पेश किया है जिसकी चेन्नई में एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपये से शुरू होती है। आयशर मोटर्स का एक हिस्सा मानी जानी वाली इस कंपनी ने कहा कि क्लासिक ने 12 वर्षों में और 30 लाख से अधिक मोटरसाइकिलों के बाद, अपनी खुद की विरासत का निर्माण किया है, और नयी क्लासिक 350 इस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा, ‘‘2008 में पेश की गई क्लासिक 350, एक आधुनिक और सक्षम मोटरसाइकिल थी जो ब्रिटिश मोटरसाइकिल उद्योग के सुनहरे दिनों से युद्ध के बाद की Royal Enfield  कालातीत स्टाइल का प्रतीक थी।

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी आकर्षक डिजाइन और सादगी ने निर्भरता के साथ क्लासिक Royal Enfield  को वैश्विक लोकप्रियता तक पहुंचा दिया और यह मध्यम भार वाले (250-750 सीसी) मोटरसाइकिल खंड को फिर से परिभाषित करने की ओर आगे बढ़ा।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि अविश्वसनीय रूप से परिष्कृत बिल्कुल नयी क्लासिक 350 एक बार फिर से विश्व स्तर पर मध्यम आकार के मोटरसाइकिल स्थान को फिर से परिभाषित करेगी।’’ नयी क्लासिक 350 में 349 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 20.2 बीएचपी का पावर Royal Enfield  सृजित करता है।

कंपनी ने कहा कि भारत और ब्रिटेन में रॉयल एनफील्ड Royal Enfield  के दो प्रौद्योगिकी केंद्रों के डिजाइनरों और इंजीनियरों द्वारा डिजाइन और विकसित नयी क्लासिक 350 को एक शानदार अनुभव वाली बाइक बनाने की ओर विशेष ध्यान दिया गया है।

रॉयल एनफील्ड के कार्यकारी निदेशक बी गोविंदराजन Royal Enfield  ने कहा, ‘‘मध्यम वजन मोटरसाइकिल खंड पर ध्यान केंद्रित करने… हमें विश्वास है कि नयी क्लासिक 350 हमारी वृद्धि और हमारी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाएगी।’’ नयी क्लासिक की कीमत 1,84,374 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) से शुरू होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password