Purvanchal Expressway पर अब रोडवेज बसों का सफर हुआ महंगा, इतने रूपए बढ़ा किराया….

उत्तरप्रदेश। देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होने के साथ जहां पर सार्वजनिक वाहनों के किराए में भी बढ़ोत्तरी हो गई है वही पर उत्तरप्रदेश के 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) पर चलने वाली बसों में अब किराया ज्यादा हो गया है। बता दें कि, यह एक्सप्रेसवे राजधानी लखनऊ (Lucknow) को गाजीपुर (Ghazipur) को जोड़ता है।

1 मई से शुरु हुई है टोल वसूली

आपको बताते चलें कि, हाल ही में सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर चलने वाली रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया गया है। बताते चलें कि, एक्सप्रेसवे पर 1 मई से टोल वसूली शुरू हो गई जिसके बाद से किराया में भी बढ़ोत्तरी देखी गई। बताते चलें कि, राज्य परिवहन निगम प्रशासन ने किराए में बढ़ोतरी का फैसला किया है, जिससे अब लखनऊ से तीन शहरों को जाने वाली बसों के किराए में 61 रूपए की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए आलमबाग बस टर्मिनल से गाजिपुर, आजमगढ़ और बलिया के बीच किराए में बढ़ोतरी की गई है।

जानें एक्सप्रेसवे किन बसों के बढ़े किराए

आपको बताते चलें कि, किराया बढ़ोतरी के बाद आलमबाग से आजमगढ़ जाने के लिए हर यात्री को साधारण बसों में 386 रूपए और एसी बसों में 565 रूपए देना होगा. इसके अलावा गाजीपुर जाने के लिए हर यात्री को साधारण बसों में 471 रूपए और एसी बसों में 708 रूपए देना होगा. जबकि बलिया के लिए साधारण बसों में 510 रूपए और एसी बसों में 758 रूपए हर यात्री का किराया होगा। ये सभी बसे सुबह से शुरू होकर अब 8:30 बजे तक चलेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password