उत्‍तर प्रदेश में 18 जनवरी से सड़क सुरक्षा अभियान

लखनऊ, 11 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत उत्तर प्रदेश में एक महीने, 18 जनवरी से 17 फरवरी तक ‘‘सड़क सुरक्षा अभियान’’ चलाया जायेगा।

सोमवार को जारी सरकारी बयान में बताया गया कि अभियान के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जायेगा। इसके लिये विशेष रूप से आधुनिक तकनीक का उपयोग प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा और छात्र-छात्राओं को भी अभियान से जोड़ने के लिये विशेष कार्ययोजना तैयार की गयी है।

सरकारी बयान के अनुसार सोमवार को लोकभवन स्थित कमांड सेंटर में एक संयुक्‍त उच्‍च स्‍तरीय बैठक में अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी एवं प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने अभियान के दौरान किये जाने वाले प्रयासों पर विस्‍तृत चर्चा की। बैठक में कई विभागों के प्रतिनिधि अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में तय हुआ कि दूरसंचार के क्षेत्र में सेवा प्रदाता विभिन्न कंपनियों के माध्यम से उपभोक्ताओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के संबंध में लघु संदेश प्रसारित कराये जायेंगे। छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन पढ़ाई के मध्य लघु वीडियो संदेश भी जागरूकता बढ़ाने के संबंध में प्रसारित किये जायेगे। इस अभियान को सफल बनाने के लिए व्‍यापक तैयारी की गई है।

भाषा आनन्‍द अर्पणा

अर्पणा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password