Richest Self Made Woman Falguni Nayar: खुद के दम पर हासिल किया मुकाम, कौन है भारत की सबसे धनवान महिला

Richest Self Made Woman Falguni Nayar: खुद के दम पर हासिल किया मुकाम, कौन है भारत की सबसे धनवान महिला

Richest Self Made Woman Falguni Nayar: कहते है हौंसले बुलंद हो तो आप छोटे से बड़ा मुकाम यूं पूरा कर लेते है ऐसे ही एक शख्सियत Naykaa (Nykaa) की फाउंडर और सीईओ फाल्गुनी नायर (Falguni Nayar) ने हाल ही में कर दिखाया है जहां पर वे खुद के दम पर भारत की सबसे धनवान महिला बन गई, जिनका नाम दुनिया की रिपोर्ट में सामने आया है।

इस लिस्ट में आया नाम

आपको बताते चलें कि, Naykaa (Nykaa) की फाउंडर फाल्गुनी नायर का नाम कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट 2021 में पहले स्थान पर आया है तो वहीं पर भारत की अमीर महिलाओं में उनका स्थान दूसरा है। इतना ही नही नायर ने बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ को पीछे छोड़ दिया है जिनकी नेट वर्थ 57,520 करोड़ रुपये की है। कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट 2021 में पहले स्थान पर एचसीएल टेक्नोलॉजीज की चेयरपर्सन रोशनी नाडर मल्होत्रा ​​84,330 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं। नायका के अलावा फाल्गुनी का नाम इन्वेस्टमेंट बैंकर (Investment Banker) के तौर पर सामने आता है जहां पर फाल्गुनी ने IIM अहमदाबाद से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद एएफ फर्ग्यूसन एंड कंपनी से अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक में भी करीब 18 साल तक काम किया। जहां पर डायरेक्टर के पद पर सफलता हासिल करने के बाद वे नायका कंपनी के तौर पर बिजनेस में शामिल हुई।

शेयर बाजार में उठा कंपनी का शेयर

आपको बताते चलें कि, शेयर बाजार में नायका की जोरदार लिस्टिंग के बाद फाल्गुनी नायर की संपत्ति में 963 फीसदी का शानदार उछाल दर्ज किया गया है. इसके दम पर ही (Nykaa) की फाउंडर फाल्गुनी नायर (Falguni Nayar) का नाम शामिल हुआ है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password