Republic Day 2022: राष्ट्रपति के हाथों पुलिस पदक से सम्मानित होंगे CBI के संयुक्त निदेशक ‘रमनीश गीर’

Ramnish Geer

भोपाल। 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर CBI के संयुक्त निदेशक रमनीश गीर (CBI Joint Director Ramnish Geer) को विशिष्ठ सेवा के लिए राष्ट्रपति द्वारा पुलिस पदक सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। 1994 बैच के CBI कैडर के अधिकारी ‘रमनीश गीर’ कई हाई प्रोफाइल मामलों की जांच कर चुके हैं और वे वर्तमान में भोपाल जोन और हैदराबाद जोन के प्रमुख हैं।

साल 2019 में भोपाल जोन में शामिल हुए थे

रमनीश गीर साल 2019 में भोपाल जोन में शामिल हुए थे। तब से लेकर अब तक उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी, आर्थिक अपराध समेत विशेष अपराध शाखाओं में काम कर चुके हैं। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के लिए भी सूडान में काम किया है। इसके अलावा वे हाई प्रोफाइल “नेवल वॉर रूम लीक” मामले में भी जांच अधिकारी रहे थे। रमनीश गीर वर्तमान में कई उच्च न्यायालयों और सर्वोच्च न्यायालय में संदर्भित मामलों की जांच कर रहे हैं। सबसे प्रमुख रूप से, इसमें पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच शामिल है।

पहले भी राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुके हैं

आपको बता दें कि इससे पहले भी उन्हें राष्ट्रपति द्वारा मेधावी सेवा के लिए भारतीय पुलिस पदक मिल चुका है। साथ ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी के लिए संयुक्त राष्ट्र शांति पदक और सीबीआई स्वर्ण पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password