Republic Day 2021 : स्टेशन और बस स्टैंड पर पुलिस ने चलाया गया चेकिंग अभियान, ट्रेन और प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की ली तलाशी

भोपाल. गणतंत्र दिवस Republic Day 2021 को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। आज सुबह से भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन और शहर के सभी बस स्टैंण्डों पर भोपाल पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान हबीबगंज रेलवे स्टेशन BD&DS टीम द्वारा रेल्वे स्टेशन & बस स्टैंड पर एन्टीसेबोटेज चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान ट्रेन और प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की भी तलाशी ली गई। भोपाल पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर भोपाल पुलिस अलर्ट है और टीम के द्वारा शहर के अलग अलग जगहों पर रोजाना चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Republic Day 2021

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस फायनल रिर्हसल हुई

उधर कोविड.19 संक्रमण से बचाव के प्रोटोकाल का पालन करते हुए गणतंत्र की 71 वीं वर्षगांठ मध्‍यप्रदेश में भी हर्षोल्‍लास, धूमधाम एवं गरिमामय ढंग से मनाई जाएगी। मुख्‍य समारोह 26 जनवरी को यहां लाल परेड मैदान में प्रात 9 बजे से आयोजित होगा। गणतंत्र दिवस समारोह में निकलने वाली संयुक्‍त परेड का अंतिम अभ्‍यास रविवार को लाल परेड मैदान पर किया गया। पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने परेड एवं समारोह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Republic Day 2021

जन गण मन की धुन बजाई

7 वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक रामचन्‍द्र सिंह कुशवाहा ने प्र‍तीक स्‍वरूप मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई और ध्वजारोहण कर संयुक्‍त परेड की सलामी ली। इसके बाद मुख्‍य अतिथि ने खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। हर्ष फायर के बीच पुलिस बैण्ड ने उपनिरीक्षक सुनील कटारे के निर्देशन में जन गण मन की धुन बजाई।

Republic Day 2021

11 टुकडि़यां शामिल थीं
मुख्‍य अतिथि के संदेश का प्रतीक स्‍वरूप वाचन भी किया गया। हर्ष फायर के बाद पुलिस बैंड की मधुर धुन के बीच आर्कषक संयुक्‍त परेड निकली। परेड का नेतृत्‍व भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 2018 बैच के अधिकारी एवं एसडीओपी सिहोराए जिला जबलपुर श्रुतिकीति सोमवंशी ने किया। परेड टू.आई सी का दायित्‍व सहायक सेनानी, 6 वीं वाहिनी जबलपुर यश बिजौरिया ने निभाया। संयुक्‍त परेड में अश्‍वरोही दल व श्‍वान दस्‍ता समेत 11 टुकडि़यां शामिल थीं।

 

ये रहे मौजद

फुलड्रेस अभ्यास परेड के दौरान पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी सहित एसीएस जीएडी संभाग आयुक्‍त कवीन्‍द्र कियावत, विनोद कुमार, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एसएएफ ,मिलिंद कानस्‍कर, पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल शहर इरशाद वली एवं कलेक्टर अविनाश लावानिया सहित अन्‍य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password