Amitabh Bachchan: फर्जी निकली बंगले पर बम होने की सूचना, दो हिरासत में…

amitabh bachchan

मुंबई। सुरक्षा एजेंसियों के बीच तब हडकंप मच गया जब एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके पुलिस को बताया कि, मुंबई के तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों और Amitabh Bachchan अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले में बम रखे गए हैं। हालांकि बाद में यह सूचना गलत निकली और इस संबंध में पड़ोसी ठाणे जिले से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए लोगों में से एक ट्रक चालक है।

पुलिस ने बताया कि, उन्हें शुक्रवार रात को फोन आया जिसके बाद इन चार स्थानों पर तलाशी ली गयी लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले शख्स ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan के जुहू स्थित बंगले में बम रखे गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘‘‘फोन आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी इन स्थानों पर पहुंचे और तलाश अभियान चलाया।’’ उन्होंने बताया कि सीएसएमटी स्टेशन पर सभी प्लेटफार्म, मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय, पार्किंग क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों Amitabh Bachchan में बीडीडीएस और श्वान दस्तों की मदद से तलाशी ली गयी।

आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस), त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), मरीन ड्राइव और आजाद मैदान समेत कुछ स्थानीय पुलिस थानों के दल भी अभियान में शामिल रहे, लेकिन कई घंटों की Amitabh Bachchan तलाशी के बाद सीएसएमटी और तीन अन्य स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रैक किया और ठाणे जिले में मुंब्रा के समीप शिल फाटा इलाके से उसे पकड़ लिया।

उन्होंने बताया, ‘‘फोन करने वाला शख्स महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र से ट्रक चालक है। हमें पता चला कि उसे शराब पीने की लत है। उसके साथ एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा मामला दर्ज Amitabh Bachchan करने की प्रक्रिया चल रही है।’’

(image source: ANI)

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password