Remdesivir Arrived MP : हेलीकॉप्टर से एमपी में पहुंचे रेमडेसिविर के इंजेक्शन, अलग अलग जिलों में भेजे गई ‘संजीवनी’

Remdesivir Arrived MP

इंदौर। इंदौर से अलग अलग जिला मुख्यालय Remdesivir Arrived MP  पर रेमडेसिविर इंजेक्शन राजकीय प्लेन और हेलीकॉप्टर से भेजे जा रहे है। आज इंदौर एयरपोर्ट पर 125 बॉक्स में कुल 12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन है,जिनमें से चौपर के माध्यम से 25 बॉक्स भोपाल, 4 होशंगाबाद और 5 सागर पहुंचाए गए। इसी तरह स्टेट प्लेन के द्वारा 10 बॉक्स ग्वालियर, 1 चंबल, 4 रीवा, 3 शहडोल और 21 जबलपुर पहुंचाए गए। रोड के माध्यम से 14 बॉक्स उज्जैन पहुंचाए जाएंगे और 38 रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बॉक्स इंदौर के लिए रखे जाएंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु अत्यावश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी में 18 अप्रैल रविवार को शाम करीब 6 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा होशंगाबाद जिले के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन के 4 बॉक्स पहुंचे।

हेलीकॉप्टर से ट्राइडेंट बुधनी के हेलीपैड पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप को विधायक विजयपाल सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नलिनी गौड, फूड एवं ड्रग इंस्पेक्टर कुजूर ने प्राप्त किया। नायब तहसीलदार ललित सोनी, थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान भी मौजूद थे। सीएमएचओं डॉ. कौशल ने बताया कि होशंगाबाद को रेमडेसिविर इंजेक्शन के 4 बॉक्स प्राप्त हुए हैं। जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन का बेहतर प्रबंधन एवं उपयोग किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password