Remdesivir Arrived IN MP, रेमडेसिविर की तीसरी खेप पहुंची, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर को दिए गई इतने बॉक्स

 

इंदौर। मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर की किल्लत के बीच एक राहत भरी खबर आई है। प्रदेश को आज 15 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप मिली है। बैंगलोर से रेमडेसिविर की खेप आज एक बार फिर इंदौर पहुंची है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। इसमें से इंदौर को 56 रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स मिले हैं।

312 बॉक्स मिले
जानकारी के अनुसार MP को आज 15 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन मिला। बैंगलोर से राज्य सरकार के वायुयान ने इस इंजेक्शन को लेकर यहां पहुंचा। रेमडेसीविर इंजेक्शन के 312 बॉक्स मिले है। इन बॉक्स में लगभग 15 हजार इंजेक्शन हैं।

7 संभागो के मेडिकल कॉलेज को दिए जाएंगे
जानकारी के अनुसार प्रदेश को आज प्राप्त हुई रेमडेसिवीर की इस खेप को शासन द्वारा 7 संभागो के मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग मे आवश्यकतानुसार वितरित किया जा रहा है। इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे इंजेक्शन में से भोपाल को 57 , जबलपुर को 50, ग्वालियर को 50, रीवा को 32, उज्जैन को 41, सागर को 26 बॉक्स दिए जाएंगे।

इंजेक्शन के बंटवारे की दी जानकारी
जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंजेक्शन के बंटवारे के संबंध में बताया कि प्रदेश को रेमडेसिविर की खेप मिली है। जिसे 7 संभागों के मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग में आवश्यकतानुसार वितरित किया गया है। संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा ने बताया कि पहले की तरह ही स्टेट प्लेन और हेलीकॉप्टर से रेमडीशिविर को इंदौर से अन्यत्र पहुंचाया जा रहा है। रेमडेसिवीर की इस खेप मे इंदौर को 56 रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स मिले हैं। इसमं 17 बॉक्स इंदौर मेडिकल कॉलेज, 5 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज और 34 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password